• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Ambikapur
  • बारिश से पहले पानी निकासी ठीक करने अभियान, प्रमुख मार्गों में लगाना पड़ा गैंग
--Advertisement--

बारिश से पहले पानी निकासी ठीक करने अभियान, प्रमुख मार्गों में लगाना पड़ा गैंग

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 02:00 AM IST

Ambikapur News - बरसात से पहले शहर के प्रमुख मार्गों में पानी निकासी के लिए नालियों की सफाई के लिए अभियान शुरू हुआ। निगम द्वारा...

बारिश से पहले पानी निकासी ठीक करने अभियान, प्रमुख मार्गों में लगाना पड़ा गैंग
बरसात से पहले शहर के प्रमुख मार्गों में पानी निकासी के लिए नालियों की सफाई के लिए अभियान शुरू हुआ। निगम द्वारा सफाई के लिए गैंग लगाए गए हैं। नालियां ढंकी होने के कारण कई जगह जाम है जिससे पानी नहीं निकल रहा था।

देवीगंज रोड में दिन भर सफाई की गई। दुकानों के सामने लोग नालियों को ढंक दिए हैं क्योंकि आने जाने में दिक्कत होती है। इससे ठीक से नाली साफ नहीं हो पाती थी। इसे देखते हुए अभियान में गैंग लगाए गए हैं। कई वार्डों के सफाई कर्मी प्रमुख मार्गों में लगाए गए हैं। निगम आयुक्त सूर्य किरण तिवारी के निर्देश पर सफाई विभाग का अमला अभियान में लगा हुआ है। मुख्य स्वच्छता निरीक्षक अवधेश पांडेय सुबह इसकी निगरानी में लगाए गए हैं।

कचरा और निर्माण सामग्री का मलबा डालने से भी परेशानी

रिंग रोड में होगी दिक्कत, तोड़फोड के बाद बंद है निकासी: रिंग रोड में नालियां तोड़फोड़ के बाद जाम हैं तो कहीं टूट गई है। नए सिरे से सड़क तैयार हो रही है। सड़क के साथ अंडर ग्राउंड ड्रेनेज की व्यवस्था की जानी है लेकिन अभी तक की स्थिति यह है कि पूरे 11 किलोमीटर लंबे रिंग रोड में ड्रेनेज सिस्टम का काम शुरू नहीं हुआ है। अभी सड़क के लिए खुदाई चल रही है। पाइप लाइन और बिजली के खंभें भी शिफ्ट नहीं हुए हैं।

प्रमुख मार्गों के बाद वार्डों में शुरू होगा अभियान

प्रमुख मार्गों में सफाई के बाद वार्डों में भी नालियों की सफाई कराने को कहा गया है ताकि बरसात में कहीं दिक्कत न आए। पुराने 28 वार्डों में इस तरह की नालियां अधिक हैं जहां दिक्कत है। स्वच्छता पखवाड़े में सभी नालियों की सफाई कराई जाएगी। इसके साथ ही लोक निर्माण विभाग को नालियों को ठीक करने को कहा गया है। पिछले साल सौ नालियों के लिए मंजूरी मिली थी ओर इनमें से ज्यादातर काम पूरे होने को हैं। इधर पानी निकासी के बड़े रास्तों के अलावा नालियों के 7 करोड़ का ठेका हुआ है। बरसात से पहले सभी नालियों को तैयार करने को कहा गया है।

X
बारिश से पहले पानी निकासी ठीक करने अभियान, प्रमुख मार्गों में लगाना पड़ा गैंग
Astrology

Recommended

Click to listen..