--Advertisement--

बेहतर टैक्स वसूली के लिए नगर निगम को मिली 50 लाख की प्रोत्साहन राशि

अंबिकापुर नगर निगम को स्वच्छता और टैक्स वसूली के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए बुधवार को रायपुर में नगरीय...

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 02:00 AM IST
बेहतर टैक्स वसूली के लिए नगर निगम को मिली 50 लाख की प्रोत्साहन राशि
अंबिकापुर नगर निगम को स्वच्छता और टैक्स वसूली के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए बुधवार को रायपुर में नगरीय निकायों की बैठक में सम्मानित किया गया। नगरीय प्रशासन मंत्री अमर अग्रवाल ने जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों को सम्मानित किया।

इस साल 99 प्रतिशत राजस्व वसूली की गई है और इसके लिए निगम को प्रोत्साहन राशि के रूप में 50 लाख रुपए विकास कार्यों के लिए दिए गए है। इसी तरह से मिशन क्लीन सिटी में क्षमता विकास के लिए स्वच्छता अभियान के नोडल अधिकारी रीतेश सैनी को पुरस्कृत किया गया। तरल अपशिष्ट प्रबंधन व राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन को उत्कृष्ट योगदान के लिए स्वच्छ अंबिकापुर मिशन सहकारी समिति व अभिलाषा क्षेत्र स्तरीय संघ को सम्मानित किया गया।

अब स्वच्छता में होगी 7 स्टार रैकिंग: स्वच्छता सर्वेक्षण की जगह अब स्वच्छ भारत अभियान के तहत 7 स्टार रैंकिंग होगी। इसी आधार पर शहरों की ग्रडिंग तय होगी कि स्वच्छता में शहरों की स्थिति क्या है। अभी दो लाख की आबादी वाले छोटे शहरों में अंबिकापुर देश में पहले नंबर पर है। नगरीय निकायों की बैठक में 7 स्टार रैकिंग के लिए निगमों को दिशा निर्देश दिए गए और और इसी आधार पर अपनी तैयारी करने को कहा गया।

रायपुर में आयोजित कार्यक्रम में प्राेत्साहन राशि का चेक प्रदान करते मंत्री अमर अग्रवाल।

X
बेहतर टैक्स वसूली के लिए नगर निगम को मिली 50 लाख की प्रोत्साहन राशि
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..