• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Ambikapur
  • एमसीआई के दोबारा निरीक्षण पर आने के बाद ही अब मेडिकल कॉलेज की मान्यता होगी फाइनल
--Advertisement--

एमसीआई के दोबारा निरीक्षण पर आने के बाद ही अब मेडिकल कॉलेज की मान्यता होगी फाइनल

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 02:00 AM IST

Ambikapur News - मेडिकल कॉलेज के अगले सत्र की एमसीआई द्वारा मान्यता रोके जाने के बाद प्रबंधन एक बार फिर कमियों को दूर कर अब एमसीआई...

एमसीआई के दोबारा निरीक्षण पर आने के बाद ही अब मेडिकल कॉलेज की मान्यता होगी फाइनल
मेडिकल कॉलेज के अगले सत्र की एमसीआई द्वारा मान्यता रोके जाने के बाद प्रबंधन एक बार फिर कमियों को दूर कर अब एमसीआई को सत्र से पहले दोबारा निरीक्षण पर बुलाने के प्रयास में जुटा है।

राज्य सरकार द्वारा इसके लिए रायगढ़ मेडिकल कॉलेज के डीन डा. एसएल आदिले को यहां की जिम्मेदारी देकर उनके नेतृत्व में पूरा काम कराया जा रहा है। बताया जा रहा है कि भारत सरकार से दोबारा निरीक्षण के लिए एमसीआई को पत्र भी लिखा गया है। अब एमसीआई पर निर्भर है कि वह निरीक्षण पर आती है कि नहीं। वैसे 30 अप्रैल के बाद एमसीआई किसी कॉलेज के निरीक्षण के लिए अपनी टीम नहीं भेजती है। यदि इसको लेकर एमसीआई ने यहां के कॉलेज का दोबारा निरीक्षण नहीं किया तो अगले साल भी कॉलेज को जीरो इयर होना तय माना जा रहा है।

अगले सत्र की मान्यता के लिए मेडिकल कॉलेज के निरीक्षण करने मार्च में एमसीआई की टीम अंबिकापुर आई थी। फैकल्टी सहित अन्य कई कमियां होने की वजह से एमसीआई ने अंबिकापुर कॉलेज को अगले सत्र मान्यता नहीं देने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को अनुमोदन कर दिया है। इसके बाद ही यहां हड़कंप मचा हुआ है और स्वास्थ्य सचिव सहित डीएमई, डीन ने दिल्ली में जाकर एमसीआई व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव से बात कर दोबारा यहां टीम भेजने निवेदन किया। कॉलेज में अभी फैकल्टी की 35 फीसदी कमी है। इसके साथ ही कॉलेज भवन, अस्पताल में इंफ्रास्ट्रकचर की कमियां है। इसका काम चल रहा है लेकिन फैकल्टी की कमी जस की तस है। इन सब चीजों को देखते हुए काम में सुधार के लिए राज्य सरकार द्वारा रायगढ़ मेडिकल कॉलेज के डीन को यहां भेजकर तैयारी पूरी कराने कहा गया है। डा. आदिले मंगलवार से यहां जमे हुए हैं। उन्होंने कॉलेज के अधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारियों की समीक्षा की। बताया जा रहा है कि उन्होंने भी काफी निराशा जाहिर की है। वे यहां पांच मई तक रहेंगे।

मेडिकल कॉलेज को जीरो मान्यता नहीं दिए जाने के बाद प्रबंधन कमियों को दूर कर फिर से एमसीआई को बुलाने प्रयास

एमसीआई को दोबारा बुलाने का कर रहे प्रयास


X
एमसीआई के दोबारा निरीक्षण पर आने के बाद ही अब मेडिकल कॉलेज की मान्यता होगी फाइनल
Astrology

Recommended

Click to listen..