• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Ambikapur
  • फिजिक्स व केमेस्ट्री के सवालों पर उलझे परीक्षार्थी
--Advertisement--

फिजिक्स व केमेस्ट्री के सवालों पर उलझे परीक्षार्थी

Dainik Bhaskar

May 18, 2018, 02:00 AM IST

Ambikapur News - व्यापमं द्वारा गुरुवार को आयोजित नर्सिंग प्रवेश परीक्षा कड़े प्रबंध के बीच सम्पन्न हो गई। परीक्षा के लिए व्यापमं...

फिजिक्स व केमेस्ट्री के सवालों पर उलझे परीक्षार्थी
व्यापमं द्वारा गुरुवार को आयोजित नर्सिंग प्रवेश परीक्षा कड़े प्रबंध के बीच सम्पन्न हो गई। परीक्षा के लिए व्यापमं द्वारा शहर में 5576 अभ्यर्थियों के लिए 10 केंद्र बनाए गए थे जिसमें 4739 उम्मीदवार शामिल हुए। परीक्षा को लेकर अभ्यर्थियों में खासा उत्साह रहा। प्रश्नपत्र में जूलाजी, वाटनी सहित फिजिक्स व केमेस्ट्री के 25-25 सवाल पूछे गए थे। अभ्यर्थियों के अनुसार जूलाजी व वाटनी के सवाल सामान्य थे लेकिन फिजिक्स व केमेस्ट्री के सवाल थोड़े उलझाने वाले रहे।

परीक्षा के लिए व्यापमं द्वारा पीजी कालेज, गर्ल्स पीजी कालेज, पालीटेक्निक, मल्टीपरपज स्कूल, गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल सहित 10 केंद्र बनाए गए थे। सभी केंद्रों में गड़बड़ी राेकने व्यापक इंतजाम किए गए थे। व्यापमं के पर्यवेक्षक के अलावा उड़नदस्ता टीमें बनाई गई थी। केंद्रों में वीडियोग्राफी भी कराई गई। परीक्षा सुबह 10 बजे से सवा 12 बजे तक चली। केंद्रों में निर्धारित समय के बाद अभ्यर्थियों का प्रवेश रोक दिया गया था। हालांकि देरी की वजह से परीक्षा में किसी के शामिल होने की बात सामने नहीं आई। उम्मीदवार समय से पहले ही केंद्रों में पहुंच गए थे।

जूलाॅजी, बाॅटनी सहित फिजिक्स व केमेस्ट्री से पूछे थे 25-25 प्रश्न, 10 केंद्रों में 47 सौ विद्यार्थी शामिल

X
फिजिक्स व केमेस्ट्री के सवालों पर उलझे परीक्षार्थी
Astrology

Recommended

Click to listen..