• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Ambikapur
  • सीएम बोले- कांग्रेसी आएं तो उनसे पूछें कि विकास किस चिड़िया का नाम है, किसे जिताना है जनता ही तय करेगी
--Advertisement--

सीएम बोले- कांग्रेसी आएं तो उनसे पूछें कि विकास किस चिड़िया का नाम है, किसे जिताना है जनता ही तय करेगी

लुंड्रा के बटवाही में सोमवार को प्रगति व आवास मेले में सीएम पूरी तरह से चुनावी मोड में नजर आए। सभा में उन्होंने...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 02:10 AM IST
सीएम बोले- कांग्रेसी आएं तो उनसे पूछें कि विकास किस चिड़िया का नाम है, किसे जिताना है जनता ही तय करेगी
लुंड्रा के बटवाही में सोमवार को प्रगति व आवास मेले में सीएम पूरी तरह से चुनावी मोड में नजर आए। सभा में उन्होंने कांग्रेस और क्षेत्र के विधायक पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस 60 साल तक गरीबी दूर करने झूठे वादे और नारे लगाते रही पर गरीबी दूर नहीं किया। उन्होंने सभा में मौजूद लोगों से कहा कांग्रेस के लोगों से आपको पूछना चाहिए कि विकास किस चिड़िया का नाम है।

सीएम ने लोगों से पूछा कि आपने तय किया है कि नहीं इस बार किसकी सरकार बनानी है। यदि रमन सिंह को फिर से लाना चाहते हैं तो हाथ उठाइए। भीड़ में एक ओर से हाथ उठे दिखे तो दूसरी ओर से तालियों की आवाज सुनाई दी। कार्यक्रम में सीएम करीब डेढ़ घंटे रहे और आधे घंटे तक सभा को संबोधित किया। पूरे भाषण में वे 14 सालों की उपलब्धियां गिनाते रहे, जबकि बीच-बीच में कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासन में सरगुजा की क्या स्थिति थी यह बताने की जरूरत नहीं है। एक-एक गांव और गरीबों की कहानी अच्छी तरह से जानता हूं। यहां न सड़क थी और न गरीबों के लिए चावल था। कांग्रेस गरीबी हटाओ का झूठा नारा लगाती रही। आज स्थिति यह है कि बाजार से कनकी गायब हो गई है, जिससे गरीबों का पेट भरता था।

लुंड्रा के बटवाही में आयोजित प्रगति और आवास मेले में सीएम डॉ. रमन सिंह ने किया सरगुजा में मिशन 2018 का आगाज, कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि गरीबी दूर करने का 60 सालों तक नारा लगाने वालों ने किसी को एक किलो चावल नहीं दिया

ग्रामीणों से पूछा - 1 रुपए किलो में चावल कितने लोगों को मिलता है, 70 प्रतिशत ने उठाया हाथ

लुंड्रा विधायक पर बोला हमला, कहा कि इस बार मजबूत विधायक चाहिए

कार्यक्रम में सीएम ने लुंड्रा के कांग्रेस विधायक चिंतामणी महाराज पर हमला बोलते हुए लाेगों से कहा कि आप लोगों ने जिन्हें जिताकर यहां से भेजा था वो क्या करते हैं मैं नहीं बताऊगंा। इस बार यहां से मजबूत विधायक चाहिए जो मेरे साथ क्षेत्र के विकास के लिए साथ चल सके। सीएम सभा में जब विधायक पर हमला बोल रहे थे तब वे मंच पर नहीं थे। कार्यक्रम शुरू होने से पहले विधायक मंच पर दिखाई दिए लेकिन सीएम के आने से पहले ही चले गए।

दोनों लड़ रहे हैं पर सरगुजा में इस बार बेहतर रिजल्ट

मुख्यमंत्री ने कहा सरगुजा संभाग बेहतर रिजल्ट देता रहा है, जिससे भाजपा की सरकार बनती रही है। पिछली बार कुछ गलतियां हुईं थी, जिससे भाजपा यहां पीछे रह गई। मिशन 2018 मंें सरकार के लिए चुनौती पर सीएम ने कहा कांग्रेस से हर बार कड़ा मुकाबला हुआ है और सरकार भाजपा की बनी है। राहुल गांधी के सरगुजा दौरे पर सीएम ने कहा उन्हें घूमना फिरना चाहिए। सरगुजा आ रहे हैं तो अच्छी बात है।

मंच से मांग उठी और सीएम ने दी मंजूरी

दूधसागर और स्वाभिमान परियोजना का शुभारंभ

सीएम ने कार्यक्रम में दूधसागर परियोजना एवं सेनेटरी नेपकीन निर्माण संबंधी स्वाभिमान परियोजना का शुभारंभ किया। महिलाओं को आत्म निर्भर बनाने के लिए यह योजना शुरू की जा रही है। समूह के माध्यम से महिलाएं इस प्रोजेक्ट को चलाएंगी। कार्यक्रम में इसके अलावा 46 करोड़ की लागत से निर्माण कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास किया गया। कार्यक्रम में शहर की तर्ज पर वेस्ट मैनजमेंट अभियान का भी शुभारंभ किया गया।


चार हजार लोगों को आवास योजना के स्वीकृति पत्र बांटे

कार्यक्रम में 4 हजार 792 लोगों को आवास योजना के स्वीकृति पत्र दे दिए गए हैं। अब इन्हें मकान के लिए किसी को न तो पैसा देना पड़ेगा और न ही एप्रोच लगाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि यह ऐतिहासिक अवसर संबंधित लोग नए युग में प्रवेश कर हरे हैं। 60 करोड़ रूपए से अधिक में ये मकान तैयार किए जाएंगे। जिन लोगों के मकान स्वीकृत हुए हैं उन्हें कार्यक्रम में पौधे भी बांटे गए ताकि वे मकानों के सामने पौधे लगा सकें।



छोटे से इस गांव में ऐसी भीड़ की नहीं थी उम्मीद: सीएम

कार्यक्रम में भीड़ देखकर सीएम खुश होकर बोले छोटे से इस गांव में ऐसी भीड़ की उम्मीद नहीं थी। कार्यक्रम में दूर-दूर से लोग आए थे। कार्यक्रम में भाजपा के वरिष्ठ नेता अनिल सिंह मेजर, ललन प्रताप सिंह, प्रबोध मिंज, विजय नाथ सिंह अखिलेश सोनी, अनुराग सिंहदेव, फुलेश्वरी सिंह, अंबिकेश केशरी, आलोक दुबे, कमिश्नर अविनाश चंपावत, आईजी हिमांशु गुप्ता, कलेक्टर किरण कौशल, एसपी सदनाद कुमार मौजूद थे।

सीएम ने किए कटाक्ष

नेता प्रतिपक्ष मुझसे बहुत ही ज्यादा उम्मीद करते हैं

सीएम के लुंड्रा दौरे से पहले नेता प्रतिपक्ष टीएएस सिंहदेव ने क्षेत्र में शक्कर कारखाना व कॉलेज खोलने मांग की थी। सीएम ने चुटकी लेते हुए कहा नेता प्रतिपक्ष बहुत मांग करते हैं और उनकी हर मांगें पूरी की हैं। वे मुझसे बहुत उम्मीद करते हैं क्योंकि उन्हें पता है कि 2018 में मैं फिर आने वाला हूं।

पीएम बोले थे, चार महीने में हर घर में पहंुचाएंगे बिजली

मुख्यमंत्री ने कहा 14 अप्रैल को पीएम मोदी ने बस्तर दौरे पर कहा था सरगुजा में बहुत अंधेरा है और उसे दूर करने की जिम्मेदारी दी है। सरकार इस पर काम कर रही है और चार महीने में कोई घर ऐसा नहीं बचेगा, जहां बिजली नहीं होगी।

सभी कॉलेजों के स्टूडेंट को दिया जाएगा स्मार्ट फोन

सभा में मुख्यमंत्री ने घोषणा कर कहा कि स्काई योजना के तहत सितंबर तक सभी कॉलेजों के स्टूडेंट को स्मार्ट फोन बांटे जाएंगे। प्रदेश में 55 लाख लोगों को स्मार्ट बांटने तैयारी है और सितंबर तक 30 लाख को फोन बांटें जाएंगे। इनमें स्टूडेंट के साथ किसान व मजदूर भी हैं।

X
सीएम बोले- कांग्रेसी आएं तो उनसे पूछें कि विकास किस चिड़िया का नाम है, किसे जिताना है जनता ही तय करेगी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..