--Advertisement--

लोक अदालत में सिर्फ 99 प्रकरण निपटे

Ambikapur News - शनिवार को आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत में सरगुजा जिले में सुनवाई के लिए 73 सौ से ज्यादा मामले रखे गए। इनमें से सिर्फ 99...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 02:00 AM IST
Ambikapur News - lok adalat deals only 99 cases
शनिवार को आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत में सरगुजा जिले में सुनवाई के लिए 73 सौ से ज्यादा मामले रखे गए। इनमें से सिर्फ 99 प्रकरणों का ही निराकरण हो पाया। सुनवाई के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा अलग-अलग 13 खंडपीठें बनाई गई थीं।

बताया जा रहा है कि ज्यादातर मामले के पक्षकार ही लोक अदालत में नहीं पहुंचे थे। लोन प्रकरण के लिए विभिन्न बैंक के लगाए गए स्टाल में तो पूरे दिन सन्नाटा पसरा रहा। जबकि बैंक रिकवरी के ही 6 हजार से ज्यादा मामले थे। इससे संबंधित एक प्रकरण का निराकरण हुआ है। जिला अधिवक्ता संघ द्वारा पहले लोक अदालत में वकीलों के शामिल नहीं होने का एलान किया गया था। लेकिन शुक्रवार की रात उन्होंने अपना विरोध वापस ले लिया था। लोक अदालत में इससे सभी अधिवक्ताओं ने भी सहभागिता दिखाई लेकिन प्रकरणों की सुनवाई उतनी नहीं हो पाई जितनी उम्मीद की जा रही थी।

उधर कोर्ट परिसर में पुलिस बल भी तैनात किया गया था। सीएसपी आरएन यादव यहां डटे रहे। सुबह लोक अदालत का जिला न्यायाधीश की उपस्थिति में शुभारंभ किया गया। लोक अदालत में सुनवाई के लिए न्यायालय में राजीनामा योग्य आपराधिक प्रकरण के अलावा, बैंक वसूली, मोटर दुर्घटना, श्रम संबंधी, विद्युत एवं जल संबंधी बिल, पारिवारिक विवाद सहित अन्य मामले सुनवाई के लिए रखे गए थे।

X
Ambikapur News - lok adalat deals only 99 cases
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..