--Advertisement--

छुरा के 11 मजदूर तेलंगाना में बंधक मारपीट भी, एक अस्पताल में भर्ती

Anchalik News - गरियाबंद जिले के छुरा विकासखंड के ग्राम चरौदा के कमारपारा के 11 लोगों को ईंट भट्टा में काम कराने के लिए तेलंगाना के...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 02:20 AM IST
Chhura News - 11 workers of stabbing hostage in telangana recruitment in a hospital
गरियाबंद जिले के छुरा विकासखंड के ग्राम चरौदा के कमारपारा के 11 लोगों को ईंट भट्टा में काम कराने के लिए तेलंगाना के कांगरा (सिकंदराबाद) में बंधक बनाकर रखा गया है। कुछ दिन पहले दलाल मंगलू इन कमार मजदूरों को बहला फुसलाकर ले गया था। बंधकों से ठेकेदार व उसके आदमी मारपीट भी करते हैं। मारपीट में गंभीर रूप से घायल एक मजदूर का हैदराबाद के एरेगेड्डा मेंटल हास्पिटल में (आंध्र) उपचार चल रहा है।

बंधक मजदूर तुलेश पिता सुखन कमार हैदराबाद के एरेगेड्डा मेंटल हास्पिटल में भर्ती है। संभवत: तेलंगाना में समुचित इलाज न मिलने के कारण उसे हैदराबाद लाया गया है।

मजदूरों के रिश्तेदारों ने भास्कर के माध्यम से जिला प्रशासन से बंधकों को छुड़ाने की अपील की है। ईंट भट्ठे का ठेकेदार अकबर खान कटक ओडिशा निवासी है। उसकी मुस्कान ईंट कंस्ट्रक्शन कंपनी कांगरा सिकंदराबाद में स्थित है।

ईंट भट्ठा ठेकेदार द्वारा तुलेश से मारपीट की गई है। बंधक मजदूर अपनं गांव-घर आना चाहते हैं लेकिन ठेकेदार इन्हें आने नहीं दे रहा है। बंधक बनाए गए मजदूरों में लगन कमार, बबलू कमार, महेंद्र कमार, बुधयारिन कमार, प्रीति कमार (नाबालिग), कुमारी किरण (नाबालिग), कुमारी प्रियंका (नाबालिग), धर्मेंद्र कमार, तुलस कमार, दयालु कमार शामिल हैं। दलाल का नाम मंगलू बताया गया है जो ओडिशा के लखना गांव का रहने वाला है।

बंधक मजदूर तुलेश हैदराबाद के एरेगेड्डा मेंटल हास्पिटल में भर्ती है।

रिश्तेदार बोले- लालच देकर ले गया दलाल

बंधक कमार परिवारों के रिश्तेदारों अंजनी कमार, लीलमत, धीर सिंग, भारतीय, जो चरौदा में रहते हैं, ने भास्कर के माध्यम से बंधक मजदूरों को मुक्त कराने के लिए जिला प्रशासन से गुहार लगाई है। उन्होंने कहा कि यहां काम न होने से दलाल उन्हें काम दिलाने का लालच देकर ले गया जिसके झांसे में वे आ गए।

X
Chhura News - 11 workers of stabbing hostage in telangana recruitment in a hospital
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..