विज्ञापन

टोकन न कटने से नाराज किसानों ने घेरा तहसील दफ्तर / टोकन न कटने से नाराज किसानों ने घेरा तहसील दफ्तर

Bhaskar News Network

Dec 09, 2018, 02:45 AM IST

Anchalik News - शनिवार को धान खरीदी केंद्र मैनपुर में सुबह 11 बजे सैकड़ों किसान खरीदी केंद्र में टोकन नहीं कटने, बारदाना की कमी, समय...

Mainpur News - angry farmers protest by not cutting token ghera tehsil office
  • comment
शनिवार को धान खरीदी केंद्र मैनपुर में सुबह 11 बजे सैकड़ों किसान खरीदी केंद्र में टोकन नहीं कटने, बारदाना की कमी, समय पर ग्रेडिंग न होने की जैसी कई समस्याओं को लेकर भड़क गए और दो किलोमीटर तक रैली निकालकर नारेबाजी करते तहसील आफिस पहुंच तहसीलदार पीडी लकड़ा का घेराव कर दिया।

इस दौरान जमकर नारेबाजी करते रहे। तहसीलदार को किसानों ने ज्ञापन सौंपकर बताया कि मैनपुर धान खरीदी केंद्र नाऊमुड़ा में सप्ताह में एक दिन शनिवार को टोकन काटा जाता है और सैकड़ों किसान कड़ाके की ठंड में सुबह 5 बजे से लाइन लगाकर खड़े हैं लेकिन सहकारी समिति खरीदी केंद्र का कोई भी कर्मचारी सुबह 11 बजे तक खरीदी केंद्र में उपस्थित नहीं हुआ है। किसानों ने तहसीलदार को बताया कि केंद्र में और भी अव्यवस्थाएं हैं और किसानों की समस्याओं को देखने वाला कोई नहीं है।

किसानों की समस्या को तहसीलदार ने गंभीरता से लेते हुए तत्काल नायब तहसीलदार डीके साहू को धान खरीदी केंद्र भेजा। उन्होंने पहुंचकर अपने सामने टोकन कटवाना प्रारंभ किया और खरीदी केंद्र के अधिकारियों-कर्मचारियों को निर्देशित किया कि किसानों को किसी भी प्रकार के कोई परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि टोकन समय पर नियम से दिया जाये, धान की ग्रेडिंग करें और सही तौल किया जाये। उन्होंने साफ शब्दों में चेतावनी दी कि अब शिकायत नहीं आनी चाहिए और परिवहन व्यवस्था के साथ बारदाना की व्यवस्था करने का निर्देश भी दिया।

इस मौके पर शिकायतकर्ता किसान डोमार पटेल, देवचरण साहू, शेख खलील खान, सद्दाम भट्टी, प्रदीप शर्मा, कन्हैया पटेल, वीरेंद्र साहू, जग्गू पटेल, भुनेश्वर सिंह, रोहन, पुरूषोत्तम, लोचन, माखन सिंग, ओमप्रकाश, केसर राम, विष्णुराम, नारायण सिंह, तुलाराम, भारत लाल, चंदूलाल सहित सैकड़ों की संख्या में किसान उपस्थित थे। हरदीभाठा के किसान देवचरण साहू ने बताया कि धान खरीदी केंद्र में टोकन समय पर नहीं कट रहा है, बारदाना की कमी है, ग्रेडिंग समय पर नहीं किया जाता, किसान रात -रातभर जागकर धान की रखवाली कर रहे हैं।

मैनपुर. रैली निकालकर किसान तहसील आफिस पहुंचे जहां उन्होंने तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा।

तहसीलदार बोले- अब टोकन कट रहे हैं

तहसीलदार मैनपुर पीडी लकड़ा ने इस संबंध में कहा कि आज सैकड़ों किसान टोकन नहीं कटने, बारदाना की कमी, समय पर ग्रेडिंग न होने की समस्या को लेकर जुलूस निकालकर पहुंचे थे। किसानोंं की समस्या का समाधान हो गया है, समय पर टोकन काटा जा रहा है और बारदाना की भी व्यवस्था कर दी गई है।

X
Mainpur News - angry farmers protest by not cutting token ghera tehsil office
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन