--Advertisement--

महिलाओं से अभद्रता के आरोप में बाबू निलंबित

Anchalik News - भटगांव| एकीकृत बाल विकास परियोजना बिलाईगढ़ में पदस्थ दीपक पंसारी सहायक ग्रेड 01 के विरुद्ध आंगनबाड़ी...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 02:10 AM IST
Bhatgaon News - babu suspended for allegations of indecent women
भटगांव| एकीकृत बाल विकास परियोजना बिलाईगढ़ में पदस्थ दीपक पंसारी सहायक ग्रेड 01 के विरुद्ध आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से अभद्र व्यवहार करने, उन्हें सामग्री देने के नाम पर बार-बार परियोजना कार्यालय बुलाकर दुर्व्यवहार करने, महिला स्व सहायता समूहों को नियमित भुगतान न करने के आरोप में बाबू दीपक पंसारी को कलेक्टर जेपी पाठक ने निलंबित कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि 7 दिसंबर के अंक में भास्कर ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। 50 से अधिक आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने पंसारी पर अभद्र व्यवहार का आरोप लगाकर नायब तहसीलदार से शिकायत की थी। उनकी निशानदेही पर परियोजना कार्यालय में अमृत योजना के 130 पैकेट दूध भी जप्त किया गया था, जिसे पंसारी ने हेराफेरी करने के इरादे से छिपाकर रखा था। पंसारी पर परियोजना के आंगनबाड़ी केंद्रों को देने विभिन्न प्रकार की सामग्रियों को कई महीनों तक छिपाकर रखने व वितरण न करने, मुख्यमंत्री अमृत योजना के तहत प्राप्त दूध के पैकेट को बगैर परियोजना अधिकारी की अनुमति के भंडारण कर रखने का आरोप था। कलेक्टर ने दीपक पंसारी सहायक ग्रेड 01 एकीकृत बाल विकास परियोजना बिलाईगढ़ को निलंबित कर दिया गया है। परियोजना क्षेत्र की 50 से अधिक आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने बिलाईगढ़ तहसील कार्यालय पहुंचकर पंसारी की शिकायत करते हुए उसे निलंबित करने की मांग नायब तहसीलदार से की थी।

प्रस्तुत जांच रिपोर्ट में कलेक्टर ने दीपक पंसारी के इस कृत्य को छत्तीसगढ़ सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के प्रावधानों के विपरीत पाया है। आरोपों की गंभीरता को देखते हुए पंसारी को उन्होंने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में कार्यालय परियोजना अधिकारी एकीकृत बाल विकास परियोजना ही रहेगा।

50 से अधिक आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने तहसील आफिस में की थी शिकायत

 

X
Bhatgaon News - babu suspended for allegations of indecent women
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..