विज्ञापन

खैरी में दो माह में अवैध शराब के 10 मामले

Bhaskar News Network

Apr 16, 2019, 07:15 AM IST

Anchalik News - पलारी| पलारी पुलिस ने रविवार को मुखबिर की सूचना पर खैरी में रात भर नाकाबंदी कर ऑटो में 100 लीटर महुआ शराब ले जा रहे...

Palari News - chhattisgarh news 10 cases of illegal liquor in khairi for two months
  • comment
पलारी| पलारी पुलिस ने रविवार को मुखबिर की सूचना पर खैरी में रात भर नाकाबंदी कर ऑटो में 100 लीटर महुआ शराब ले जा रहे युवक को गिरफ्तार कर लिया। एएसआई संजीव सिंह राजपूत ने बताया कि सुरेंद्र बंदे पिता साधुराम बंदे ग्राम खमरिया निवासी को ऑटो से 100 लीटर महुआ शराब के साथ खैरी गांव से गिरफ्तार किया गया। पलारी से 15 किलोमीटर दूर ग्राम खैरी में अवैध शराब बनाने और बेचने के धंधे पर अंकुश लगाना पुलिस और आबकारी विभाग के लिए बहुत बड़ी चुनौती है। यहां दो माह में 10 लोग पकड़े जा चुके हैं।

इस गांव में महुआ शराब एक बहुत बड़ा व्यापार बन गया है। पिछले दो माह में इस गांव में शराब बनाने वाले और खरीदने वाले 10 लोगों को पुलिस जेल भेज चुकी है, बावूजद इस धंधे को लोग बंद नही कर रहे हैं। ग्राम खैरी में अवैध महुआ शराब बिकने से आसपास के गांव वाले परेशान हैं। गांव के महिला समूह दो माह पूर्व शराब बंद कराने की मांग को लेकर एसपी नीतू कमल तक से गुहार लगा चुके हैं, उसके बाद से पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है, मगर लोग उसके बाद भी लगातार शराब बनाने का काम कर ही रहे हैं, जो पुलिस और आबकारी विभाग के लिए एक बड़ी चुनौती है।

गांव से लगा जंगल सुरक्षित जगह है शराब बनाने की

ब्लॉक के इस गांव का नाम ही शराब के नाम से प्रसिद्ध हो गया है। बोलचाल में लोग इस गांव को शराब का कारखाना बोलते हैं। इसके पीछे वजह ये है कि गांव जंगल से लगा है जहां सुरक्षित तरीके से नाला और खेतों के बीच जाकर लोग चूल्हा जलाकर इत्मीनान से रात दिन महुआ शराब निकालते हैं। गांव वालों को शराब बेचने कहीं जाने की जरूरत नहीं पड़ती, लोग खुद बाइक या कार से थोक में ढोकर ले जाते हैं, जिससे आराम से 80 रुपये लीटर के हिसाब से कच्ची शराब लोगों को मिल जाती है। इसे दूसरे लोगों को वे 150 रुपये में बेचते हैं। शराब बनाने वालों को एक लीटर शराब की लागत 30 से 40 रुपये पड़ती है, क्योंकि बाजार में आसानी से सस्ते में महुआ मिल जाता है। महुआ शराब बनाने वाले इसमें नशीला बनाने के लिए तंबाखू व यूरिया का इस्तेमाल भी करते हैं।

X
Palari News - chhattisgarh news 10 cases of illegal liquor in khairi for two months
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन