25 किलो पॉलीथिन और डिस्पोजल जब्त

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 06:45 AM IST

Anchalik News - गरियाबंद| प्रतिबंधित प्लॉस्टिक पॉलीथिन और डिस्पोजल के खिलाफ जिलेभर में कार्रवाई की जा रही है। एक महीने से जारी...

Gariyaband News - chhattisgarh news 25 kg polythene and disposed seized
गरियाबंद| प्रतिबंधित प्लॉस्टिक पॉलीथिन और डिस्पोजल के खिलाफ जिलेभर में कार्रवाई की जा रही है। एक महीने से जारी कार्रवाई में नपाल परिषद के अलावा फिंगेश्वर, छुरा, मैनपुर और देवभोग में भी बड़ी मात्रा में प्लॉस्टिक, पॉलीथिन और डिस्पोजल गिलास की जब्ती और जुर्माना वसूला गया है। अब प्रशासन ने पंचायत स्तर पर भी कार्रवाई के निर्देश जिपं सीईओ ने सभी ब्लॉक सीईओ को दिए हैं।

दो दिनो में पालिका प्रशासन ने 15 किलो से अधिक पॉलीथिन तथा 10 किलो से अधिक डिस्पोजल गिलास नगर के विभिन्न दुकानों से जब्त किए हैं। देवभोग में छापामार कर अवैध रूप से पॉलीथिन बेच रहे एक व्यापारी के गोदाम से 1155 किलो पॉलीथिन एवं डिस्पोजल ग्लास जब्त किया जा चुका है। यह कार्रवाई आगे भी जारी है। जिपं सीईओ आरके खुंटे ने बताया कि कलेक्टर के निर्देश पर जिले के सभी ब्लॉकों के सीईओ को पंचायत स्तर पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। पंचायत क्षेत्रों मे सार्वजनिक, सामाजिक, व्यक्तिगत कार्यक्रमों में प्लास्टिक उपयोग को प्रतिबंधित करने सचिवों को निर्देशित किया गया हैै। लोगों से प्लास्टिक उपयोग न करने की अपील की जा रही है।

छापामार कार्रवाई करते अफसर।

X
Gariyaband News - chhattisgarh news 25 kg polythene and disposed seized
COMMENT