एसटीएफ व कोबरा बटालियन की 29 कंपनियां संभालेगी सुरक्षा

Anchalik News - महासमुंद लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत गरियाबंद की दोनों विधानसभाओं में दूसरे चरण में 18 अप्रैल को मतदान होना है। हाल ही...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 06:55 AM IST
Gariyaband News - chhattisgarh news 29 companies of stf and cobra battalion will handle security
महासमुंद लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत गरियाबंद की दोनों विधानसभाओं में दूसरे चरण में 18 अप्रैल को मतदान होना है। हाल ही में बस्तर क्षेत्र में हुई नक्सल घटना के बाद पुलिस पहले से अधिक सक्रिय हो गई है। गत विधानसभा चुनाव में साहेबिन कछार क्षेत्र में नक्सली गतिविधियां भी हुई थीं जिसके चलते इस बार लोकसभा चुनाव में पुलिस विशेष ऐहतिहात बरत रही है।

जिले में निर्भीक और निष्पक्ष चुनाव कराने बस्तर से चुनाव कराकर लौटी 14 सीआरपीएफ, दो एसटीएफ, दो कोबरा तथा सुकमा से आई डीआरजीपी की दो कंपनियों चुनाव के दौरान सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल रही हैं। इसके साथ जिले में पहले से मौजूद सीआरपीएफ की 9 कंपनियां तथा पीएटी चंद्रखुरी और पीएनटी गुरगांव से आए 50-50 जवान भी चुनाव के दौरान सुरक्षा व्यवस्था हेतु मुस्तैद रहेंगे। जिले में 180 नगर सैनिक, 350 वन पाल तथा 90 कोतवाल को भी चुनाव कार्य मेंं शामिल किया गया है। इसके अलावा सभी थाना क्षेत्रों में आरक्षकों की भी तैनाती की गई है।

मतदान के दो दिन पहले सही सीआरपीएफ के जवान जंगल के चप्पे चप्पे में पहुंच गए हैं। जिले में शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतदान को लेकर प्रशासनिक स्तर पर सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। मंगलवार को बिंद्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत आने वाले दूरस्थ व नक्सल प्रभावित 82 संवेदनशील मतदान केंद्रों के लिए मतदान दलों को रवाना कर दिया गया। शेष 215 मतदान दलों को तथा राजिम विधानसभा के 274 मतदान केंद्रों के लिए बुधवार को रवाना किया जाएगा।

गरियाबंद. फोर्स को चुनाव की अहम जानकारी देते पुलिस अफसर।

8 से 12 किमी पैदल भी चलेंगे मतदान दल

मंगलवार कोे मतदान दल के रवाना होने के पहले ही सीआरपीएफ के जवानों ने बीहड़ पिछड़े और नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में कमान संभाल ली है। सोमवार को ही इन जवानों को मुख्यालय से रवानगी दे दी गई थी। ये जवान रोड ओपनिंग, एरिया डॉमीनेशन में लगे हैं। जंगल क्षेत्रों में सर्चिंग जारी है। एएसपी सुखनंदन राठौर ने बताया कि जिले में मैनपुर ब्लॉक के बड़े गोबरा, कोदोमाली, नागेश, साहेबिन कछार, कुल्हाड़ीघाट, कोंचिगा, गौरगांव, गरीबा तथा गरियाबंद ब्लाक अंतर्गत कामरभौदी, गोडलबाय, तेंदूबाय तथा छुरा ब्लाक के सुरंगपानी, कनफाड़ के लिए मंगलवार को मतदान दल रवाना हो गया । इनमे से ओढ़, आमामोरा कामरभौदी, बडे़गोबरा, साहेबिनकच्छार तथा कोदोमाली के मतदान केन्द्रों में प्रातः 7 बजे से शाम 3 बजे तक मतदान होगा। शेष सभी मतदान केन्द्रो में 7 बजे से 5 बजे तक मतदान होगा। इन क्षेत्रों के मतदान दलों को मंगलवार को मतदान केन्द्र के समीप के थाना और बेस कैम्प में ठहराया गया है जो बुधवार को किसी भी समय मतदान केन्द्र के लिए रवाना होंगे। इन क्षेत्रों में मतदान दलों को 8 से 12 किमी पैदल चलना पडेगा। उन्होंने बताया कि जिन गांवों में नक्सली घटना हुई है वहां सुरक्षा के लिए अतिरिक्त बल भेजा गया है।

X
Gariyaband News - chhattisgarh news 29 companies of stf and cobra battalion will handle security
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना