80 विद्यार्थियों ने थाने और डाकघर का किया भ्रमण, देखा काम का तरीका

Anchalik News - बचपन एकेडमिक स्कूल के छात्र-छात्राओं को शनिवार को शैक्षणिक भ्रमण के तहत सिटी कोतवाली और डाकघर के कई स्थानाें का...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 03:35 AM IST
Rawan News - chhattisgarh news 80 students visited the station and post office saw the way of work
बचपन एकेडमिक स्कूल के छात्र-छात्राओं को शनिवार को शैक्षणिक भ्रमण के तहत सिटी कोतवाली और डाकघर के कई स्थानाें का भ्रमण कराया गया। जिसके पीछे बच्चों को कम्यूनिटी हेल्पर के साथ मानवीय संवेदनाओं में संचार की भूमिका से परिचित कराते हुए गलत शैली से बाहर निकालकर अपनी अनुपयोगी वस्तुओं को एक दूसरे के साथ शेयर-केयर करने से परिचित परिचित कराया गया।

80 छात्र-छात्राओं को शैक्षणिक भ्रमण के तहत सिटी कोतवाली का भ्रमण कराया गया जहां एसडीओपी टी.आर.पटेल व नगर निरीक्षक एलपी पटेल ने बच्चों से कहा कि पुलिस लोगों की मित्र है। लोगो को पुलिस से नहीं डरना चाहिए। इसके बाद बच्चों को मुख्य डाकघर ले जाया गया जहां उपडाकपाल अकबर खान ने डाकघर में होने वाले कामों की जानकारी दी। डाकघर के बाद नगर के ‘गूंज‘ नामक संस्था के माध्यम से लाए गए जरूरतमंद बच्चों को नए कपड़े, खिलौने, स्कूल बैंग व अन्य सामग्रियां बांटी गई। कार्यक्रम में बच्चों के शैक्षणिक भ्रमण विद्यालय के डायरेक्टर रजनीश उपाध्याय व टीचर्स सत्यभामा मिश्रा, व अंजली नारवानी मौजूद थे।

X
Rawan News - chhattisgarh news 80 students visited the station and post office saw the way of work
COMMENT