विज्ञापन

चंदा मांगना और जबरदस्ती रंग लगाना गलत, पेड़ भी न काटें

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 02:56 AM IST

Anchalik News - होली पर्व के मद्देनजर थाना प्रभारी आरएस सिंह ने थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले पंचायतों के सरपंचों, क्षेत्रिय...

Tilda News - chhattisgarh news chanting and forced to paint colors do not even cut the tree
  • comment
होली पर्व के मद्देनजर थाना प्रभारी आरएस सिंह ने थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले पंचायतों के सरपंचों, क्षेत्रिय जनप्रतिनिधियों एवं कोटवारों की बैठक ली। उन्होंने लोकसभा चुनाव के लिए लगी आचार संहिता का हवाला देते हुए जनप्रतिनिधियों से शांतिपूर्ण ढंग से होली मनाने का आग्रह करते हुए पंचायत क्षेत्रों में मुनादी, बैठक आदि के माध्यम से लोगों को जागरूक करने कहा।

उन्होंने फसाद की सबसे बड़ा जड़ शराब सेवन को बताते हुए अपने समर्थकों में वितरण नहीं करने की समझाइश दी। उन्होंने हरे पेड़ नहीं काटने, ज्वलनशील पदार्थ रंग, पेंट आदि जबरदस्ती नहीं डालने और चंदा न मांगने की बात कही।

होलिका दहन के समय पेट्रोलिंग करने की मांग : बैठक में जिला कांग्रेस के प्रवक्ता डॉ. अयाज अहमद फारुकी, पूर्व जनपद अध्यक्ष अदिति बघमार, बिटकुली सरपंच प्रतिनिधि महेंद्र देवदास आदि ने शांति व्यवस्था बनाए रखने अपने सुझाव दिए। हिरमी सरपंच प्रतिनिधि रवि अनंत व बुड़गहन सरपंच मानेश्वरी साहू ने होलिका दहन के समय पेट्रोलिंग करने की मांग की। इस अवसर पर सरपंच डॉ. दौलत पाल, डॉ. गणेश रावते, डॉ. बलराम मिर्झा, संतोष साहू आदि उपस्थित थे।

होली पर्व को लेकर जनप्रतिनिधियों की बैठक लेते थाना प्रभारी।

3 सवारी बाइक पर न चलें, हुड़दंग मचाने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

तिल्दा नेवरा. शांति समिति की बैठक में उपस्थित जनप्रतिनिधि।

तिल्दा नेवरा| होली पर्व को लेकर शनिवार को शांति समिति की बैठक थाने में हुई। इसमें थाना प्रभारी शरद कुमार चंद्रा कहा कि सड़क हादसे में तत्काल पीड़ित को अस्पताल पहुंचाएं और उसकी जान बचाकर मानवता का परिचय दें।

उन्होंने लोक सभा चुनाव को लेकर आचार सहिता की भी जानकारी देते हुए सहयोग की बात समिति के लोगों से कही। टीआई चंद्रा ने कहा होली में मुखौटा न पहनें, केमिकल रंग न लगाएं। 3 सवारी बाइक पर न चलें। महिलाओं व बेटियों के साथ शालीनता से होली खेलें। तेज आवाज में ध्वनियंत्र बजाने पर कार्रवाई की जाएगी। गांवों व नगर में हुड़दंग मचाने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। बैठक में रायपुर सीएसपी जेपीएन सिंह समेत पालिका अध्यक्ष महेश अग्रवाल, राजू शर्मा, लक्ष्मीनारायण वर्मा, भाजपा मंडल कार्यकारी अध्यक्ष विष्णु शर्मा, डाॅ. कोसलेश पैकरा, विजय सोनू मार्कंडेय, सुनील सोनी आदि उपस्थित थे।

X
Tilda News - chhattisgarh news chanting and forced to paint colors do not even cut the tree
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन