--Advertisement--

सुपेबेड़ा में इसी हफ्ते से नए सिरे से जांच

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 02:25 AM IST

Anchalik News - देवभोग| मुख्यमंत्री से भेंटकर किडनी बीमारी से प्रभावित गांव सुपेबेड़ा के युवाओं ने कहा कि कारणों का पता लगवाकर...

Devbhog News - chhattisgarh news check out this week in supepeda
देवभोग| मुख्यमंत्री से भेंटकर किडनी बीमारी से प्रभावित गांव सुपेबेड़ा के युवाओं ने कहा कि कारणों का पता लगवाकर जल्दी समाधान कराए। सीएम बोले इसी हफ्ते से जल्द नए सिरे से जांच होगी।

शनिवार देर रात राजधानी पहुंचकर सुपेबेड़ा के युवकों ने सीएम भूपेश बघेल से भेंट की। प्रतिनिधि मंडल में त्रिलोचन सोनवानी, महेंद्र सोनवानी, मुरली मनोहर, कौशल, गोपाल समेत गुलाब यादव शामिल थे। युवकों ने बताया कि वे सीएम से भेंटकर अपनी व्यथा से अवगत कराए हैं। युवा पीढ़ी इस भयावह स्थिति का खामियाजा कैसे झेल रहे है, उसकी जानकारी दी गई है। गांव के भविष्य को सुरक्षित करने युवकों ने बीमारी के कारणों का जल्द से जल्द पता लगाने की मांग की है। सीएम ने इसी सप्ताह से ही नए सिरे से जांच करवाने का भरोसा ग्रामीणों को दिलाया है। प्रतिनिधि मंडल ने स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव से भी भेंटकर मामले से अवगत कराया है।

देवभोग. मुख्यमंत्री से भेंटकर अपनी तकलीफ बताते सुपेबेड़ा के युवा।

सुपेबेड़ा में अब तक हो चुकी है 68 लोगों की मौत

पिछली सरकार की अपर्याप्त व्यवस्था के बीच 2009 से 10 जनवरी तक 68 किडनी पीड़ितों की मौत हो गई है, जबकि 150 से भी ज्यादा लोग अब भी पीड़ित हैं। लगातार मौत के कारण से गांव में दहशत तो है, इसका समाज पर भी बुरा असर पड़ा है। पिछले तीन सालों से गांव में कोई भी नया रिश्ता नहीं बना रहा है।

X
Devbhog News - chhattisgarh news check out this week in supepeda
Astrology

Recommended

Click to listen..