विज्ञापन

सिटी बस सेवा एक माह में शुरू होगी: कलेक्टर

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 02:06 AM IST

Anchalik News - बलौदाबाजार| आम आदमी की सुविधा के लिए सरकार द्वारा सिटी बस सुविधा को शुरू किया गया था इसका संचालन बंद कर दिया गया है...

Balodabazar News - chhattisgarh news city bus service will start in a month collector
  • comment
बलौदाबाजार| आम आदमी की सुविधा के लिए सरकार द्वारा सिटी बस सुविधा को शुरू किया गया था इसका संचालन बंद कर दिया गया है शायद यह छत्तीशगढ़ राज्य का इकलौता जिला मुख्यालय है जहां पर आम लोगों को सिटी बस की सुविधा नही मिल पा रही है। यह सुविधा पुनः कब से शुरू होगी, इसकी जानकारी जिले के परिवहन व मुख्य नगर पालिका अधिकारी को भी नहीं है, अलबत्ता कलेक्टर ने आश्वस्त किया है कि फाइल देखकर वे फिर से सिटी बस सेवा शुरू करवाएंगे।

2 वर्ष पूर्व बलौदाबाजार जिला मुख्यालय से भाटापारा मार्ग पर सार्वजनिक परिवहन सुविधा शुरू हुई थी। सहकारी समिति द्वारा संचालित स्मार्ट सिटी बसें जिनमे जीपीएस, सीसी टीवी कैमरा व आपातकालीन चिकित्सीय सुविधा आम आदमी के लिए उपलब्ध इन बसों में यात्री किराया जो शासन द्वारा निर्धारित किया गया था वह राशि निजी बस संचालकों के किराए से 5 रुपये कम था इसका लाभ अंचलवासियों को 1 वर्ष तक अनवरत मिलता रहा। निजी व सरकारी बस मालिकों के बीच रस्साकसी को जिला प्रशासन नहीं निपटा पाया और अघोषित समझौते के तहत सिटी बस संचालकों द्वारा सभी बसों को रायपुर वापस मंगवा लिया गया। इस संबंध में जिला परिवहन अधिकारी एएस लकड़ा ने बताया कि बलौदाबाजार जिले को 7 बसों का आबंटन राज्य शासन द्वारा दिया गया था। बलौदाबाजार से भाटापारा के लिए 2 बसें 4-4 बार आना-जाना कर रहीं थीं। इसी तरह बलौदाबाजार से सुहेला मार्ग पर 2 बसें चल रहीं थीं। आम आदमी व नियमित आवागमन करने वाले यात्रियों के लिए मंथली पास की व्यवस्था रखी गई थी।

मामले में कलेक्टर कार्तिकेय गोयल ने कहा कि मैं अभी नया आया हूं, सिटी बस की फ़ाइल सरसरी नजर से देखी थी। बसें किन कारणों से बंद पड़ी हैं,नियमानुसार इसको देखकर एक माह के भीतर सिटी बस की सुविधा पुनः प्रारम्भ करवाएंगे, ताकि लोगों को फिर से सस्ता परिवहन मिल सके।

X
Balodabazar News - chhattisgarh news city bus service will start in a month collector
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन