विज्ञापन

दिव्यांग मतदाताअाें काे वोट देने की दिलाई शपथ

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 02:06 AM IST

Anchalik News - बलौदाबाजार| दिव्यांग मतदाताओं के लिए शुक्रवार को जनपद पंचायत बलौदाबाजार के सभाकक्ष में कार्यशाला का आयोजन किया...

Balodabazar News - chhattisgarh news divya oath administered the vote of voters
  • comment
बलौदाबाजार| दिव्यांग मतदाताओं के लिए शुक्रवार को जनपद पंचायत बलौदाबाजार के सभाकक्ष में कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने दिव्यांग मतदाताओं को निर्भीक और निष्पक्ष होकर मतदान करने की शपथ दिलाई।

उन्होंने कहा कि मतदान दिवस 23 अप्रैल को अपने साथ कम से कम दो दिव्यांग मतदाताओं को मतदान के लिए लेकर आएं। देश का नागरिक होने के नाते मतदान करना हमारा पहला हक और कर्तव्य दोनों है, इसलिए स्वयं मतदान करें और सभी को मतदान के लिए प्रेरित करें।

कार्यशाला में मतदान प्रक्रिया को समझाने के लिए ईवीएम के तीनों भाग - बैलेट यूनिट, कंट्रोल यूनिट और वीवीपैट का प्रदर्शन किया गया। कार्यशाला में अपर कलेक्टर जोगेंद्र नायक, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सीपी मनहर, मुख्य नगर पालिका अधिकारी शीतल चंद्रवंशी अादि उपस्थित थे।

कार्यशाला में वीवीपैट व ईवीएम की प्रक्रिया समझाई गई

बलौदाबाजार. दिव्यांग मतदाताओं को मतदान की प्रक्रिया समझाई गई।

जिले में हैं 9,227 दिव्यांग मतदाता

समाज कल्याण विभाग की प्रभारी उपसंचालक आशा शुक्ला ने बताया कि जिले के चार विधानसभा क्षेत्रों में कुल 9,227 दिव्यांग मतदाता हैं। कसडोल में 3345, बिलाईगढ़ में 2372,बलौदाबाजार में 1994, भाटापारा में 1516 दिव्यांग मतदाता हैं। जिले में 1081 दृष्टिबाधित, 1325 मूक बधिर, 6520 अस्थिबाधित और 301 अन्य प्रकार के मतदाता हैं। निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार दिव्यांग मतदाताओं को मतदान केंद्र तक लाने व ले जाने के लिए सहायता उपलब्ध कराई जाएगी।

X
Balodabazar News - chhattisgarh news divya oath administered the vote of voters
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन