पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Balodabazar News Chhattisgarh News Doctors Of Doctors Reaching Mogra Vaccination Of Animals Today

मोहरा पहुंची डॉक्टरों की टीम पशुओं का टीकाकरण आज

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सुहेला/मोहरा| पिछले सप्ताहभर से ग्राम मोहरा में अज्ञात बीमारियों से मर रहे पशुओं की जानकारी लेने शनिवार को बलौदाबाजार पशु चिकित्सा विभाग की टीम पहुंची। गांव में रविवार को पशुओं का टीकाकरण किया जाएगा।

गौरतलब है कि शनिवार को भास्कर ने अज्ञात बीमारी से पशुओं की मौत संबंधी समाचार प्रकाशित किया था। इसके बाद जिला चल चिकित्सा इकाई बलौदाबाजार की टीम मोहरा पहुंची। लेकिन टीम के पहुंचने से पहले किसानों ने अपने पशुओं को चरने के लिए छोड़ दिए थे। दल ने गांव में मिले 47 मवेशियों का टीकाकरण किया और रविवार को टीकाकरण शिविर लगाकर टीकाकरण करने की गांव में मुनादी कराई।

पशुअों के मौत की डॉक्टरों ने जानकारी ली : इसके पूर्व मवेशियों में अज्ञात बीमारी की जांच करने पहुंचे पशु चिकित्सक डॉ. सुमन सोनवानी, डॉ तरुण सोनवानी, एके महिलांग, परिचारक शत्रुहन, परिचारक देवेंद्र निषाद, पीएआईडब्लू महेश बांधे आदि ने पशु मालिकों से किसानों से सप्ताहभर में हुई मवेशियों की मौतों की जानकारी ली। ग्रामीण फाल्गो यदु, विजय वर्मा, ध्वजा राम यदु, कुलदीप यदु, फागूराम यदु आदि ने बताया कि कुलदीप यदु की भैंस, मोहन यदु की पड़िया, नरेंद्र यदु एवं राकेश यदु की बछिया, छत्रधारी वर्मा की पड़िया सहित किसानों के मवेशियों की मौत हो चुकी है।

मोहरा गांव के घर में पशुओं का टीकाकरण करते पशु चिकित्सा।

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका कोई सपना साकार होने वाला है। इसलिए अपने कार्य पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित रखें। कहीं पूंजी निवेश करना फायदेमंद साबित होगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधी परीक्षा में उचित परिणाम ह...

और पढ़ें