मोहरा पहुंची डॉक्टरों की टीम पशुओं का टीकाकरण आज

Anchalik News - सुहेला/मोहरा| पिछले सप्ताहभर से ग्राम मोहरा में अज्ञात बीमारियों से मर रहे पशुओं की जानकारी लेने शनिवार को...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 06:35 AM IST
Balodabazar News - chhattisgarh news doctors of doctors reaching mogra vaccination of animals today
सुहेला/मोहरा| पिछले सप्ताहभर से ग्राम मोहरा में अज्ञात बीमारियों से मर रहे पशुओं की जानकारी लेने शनिवार को बलौदाबाजार पशु चिकित्सा विभाग की टीम पहुंची। गांव में रविवार को पशुओं का टीकाकरण किया जाएगा।

गौरतलब है कि शनिवार को भास्कर ने अज्ञात बीमारी से पशुओं की मौत संबंधी समाचार प्रकाशित किया था। इसके बाद जिला चल चिकित्सा इकाई बलौदाबाजार की टीम मोहरा पहुंची। लेकिन टीम के पहुंचने से पहले किसानों ने अपने पशुओं को चरने के लिए छोड़ दिए थे। दल ने गांव में मिले 47 मवेशियों का टीकाकरण किया और रविवार को टीकाकरण शिविर लगाकर टीकाकरण करने की गांव में मुनादी कराई।

पशुअों के मौत की डॉक्टरों ने जानकारी ली : इसके पूर्व मवेशियों में अज्ञात बीमारी की जांच करने पहुंचे पशु चिकित्सक डॉ. सुमन सोनवानी, डॉ तरुण सोनवानी, एके महिलांग, परिचारक शत्रुहन, परिचारक देवेंद्र निषाद, पीएआईडब्लू महेश बांधे आदि ने पशु मालिकों से किसानों से सप्ताहभर में हुई मवेशियों की मौतों की जानकारी ली। ग्रामीण फाल्गो यदु, विजय वर्मा, ध्वजा राम यदु, कुलदीप यदु, फागूराम यदु आदि ने बताया कि कुलदीप यदु की भैंस, मोहन यदु की पड़िया, नरेंद्र यदु एवं राकेश यदु की बछिया, छत्रधारी वर्मा की पड़िया सहित किसानों के मवेशियों की मौत हो चुकी है।

मोहरा गांव के घर में पशुओं का टीकाकरण करते पशु चिकित्सा।

X
Balodabazar News - chhattisgarh news doctors of doctors reaching mogra vaccination of animals today
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना