सिमगा मेंे रोड किनारे बनेंगी नालियां हाईवे की दुकानों को हटाया जाएगा

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 06:40 AM IST

Anchalik News - भास्कर न्यूज | ओटगन (सिमगा) नगर पंचायत सिमगा के आंतरिक मुख्य मार्ग पर दुकानों के बाहर हुए अतिक्रमण को सोमवार तक...

Balodabazar News - chhattisgarh news drains highway shops will be removed in simga road by road
भास्कर न्यूज | ओटगन (सिमगा)

नगर पंचायत सिमगा के आंतरिक मुख्य मार्ग पर दुकानों के बाहर हुए अतिक्रमण को सोमवार तक हटाने अधिकारियों ने कब्जाधारियों को नोटिस थमाया। एसडीएम का कहना है कि रोड के दोनों तरफ नाली बनाई जाएगी, इसलिए कब्जा हटाने की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने नगर को स्वच्छ अौर सुंदर बनाने में जनसहयोग की अपील भी की।

एसडीएम डीआर रात्रे ने बताया कि नेशनल हाईवे रायपुर-बिलासपुर के मध्य स्थित नगर पंचायत सिमगा में सड़क किनारे दुकानदारों ने दुकान के बाहर सामान रख टीन शेड, छज्जा व टपरी निर्माण कर कब्जा कर रखा है। दुकान का सामान रोड तक फैलाने के कारण हमेशा यातायात में होने वाली बाधाओं को दूर करने के लिए अचानक शुक्रवार की दोपहर अफसरों की टीम पहुंची। नेशनल हाईवे रायपुर-बिलासपुर रोड स्थित सभी व्यवसायिक दुकानों में जाकर टीम ने दुकानदारों को सोमवार तक अपना कब्जा हटाने नोटिस थमाया।

एसडीएम ने बताया कि दुकानदारों द्वारा इसी तरह रोड पर सामान फैलाने अौर पसरा दुकान लगाने के कारण कई बार दुर्घटनाएं घट चुकी हैं, जिससे जान माल को नुकसान हो चुका है। दो सप्ताह पूर्व ही जय स्तंभ चौक पर सड़क किनारे स्थित गन्ना रस की दुकान में एक बोलेरो घुस गई थी,जिसमें ज्यादा नुकसान तो नहीं हुआ, लेकिन मशीन जरूर क्षतिग्रस्त हो गई थी। अचानक सरकारी अमले की हरकत से अवैध कब्जा धारियों में हलचल मच गई है।

इस दौरान टीम में एसडीएम के साथ नगर पंचायत सीएमओ जेपी पांडेय, नायब तहसीलदार द्वय प्रतीक जायसवाल एवं यशवंत राज, आरआई पुरेंद्र पोर्तेवारा, इंजीनियर संजय मोटवानी अौर पटवारी राजाराम पाटिल आदि उपस्थित थे।

नगर को स्वच्छ अौर सुंदर बनाने जनसहयोग की अपील भी

सिमगा में दुकानदारों को अतिक्रमण हटाने नोटिस देते अधिकारी।

इन जगहों से हटाया जाएगा अतिक्रमण

एसडीएम ने बताया कि बलौदाबाजार कलेक्टर कार्तिकेय गोयल के आदेश पर नगर में सड़क किनारे दोनों तरफ नाली बनानी है। इसके चलते जय स्तंभ चौक से लेकर तिल्दा रोड झंवर पेट्रोल पंप तक, तिगड्डा चौक से लेकर बेमेतरा रोड शिवनाथ नदी तक अौर रायपुर-बिलासपुर रोड पर नगर के नया बस स्टैंड से लेकर नया गार्डन तक कब्जा हटाया जाएगा। इसी के साथ नगर के समस्त वार्डों की नालियों की सफाई भी करवाई जाएगा। ताकि नगर को स्वच्छ अौर सुंदर बनाया जा सके।

पहले भी दिया था नोटिस पर कार्रवाई नहीं हुई

उल्लेखनीय हो कि पूर्व में भी नगर में नाली बनाने को लेकर प्रशासन द्वारा कई बार दुकानदारों को नोटिस दिया जाता रहा है, किंतु राजनीतिक दखल के चलते अतिक्रमण नहीं हटाया जा सका। तिल्दा रोड पर हुए गौरव पथ निर्माण में सड़क के दोनों किनारे पर नाली बनानी थी पर राजनीतिक दबाव के चलते रसूखदारों के सामने प्रशासन नतमस्तक हो गया। जबकि गरीबों का अतिक्रमण सख्ती के साथ हटा दिया गया था। अब देखना हैं कि बिना भेदभाव के प्रशासन कब्जा हटाने में सफल होता है कि नहीं।

X
Balodabazar News - chhattisgarh news drains highway shops will be removed in simga road by road
COMMENT