विज्ञापन

खेतों को पानी नहीं, फसल चरवा रहे किसान

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:15 AM IST

Anchalik News - भास्कर न्यूज|भेंड्री नवापारा मगरलोड क्षेत्र के किसान रबी फसल में नहर से पानी के अभाव में पानी के लिए रतजगा कर...

Nayapara Rajim News - chhattisgarh news farmers do not water the fields
  • comment
भास्कर न्यूज|भेंड्री नवापारा

मगरलोड क्षेत्र के किसान रबी फसल में नहर से पानी के अभाव में पानी के लिए रतजगा कर रहे हैं, फिर भी खेतों में पानी नहीं जा रहा है। मगरलोड क्षेत्र के किसानों को रबी फसल के लिए नहर से लगभग दो हजार हेक्टेयर में पानी दिया गया है लेकिन टेल एरिया में लगी फसल को पर्याप्त पानी नहीं मिल रहा है। पानी के अभाव व तेज गर्मी से फसल सूख रही है।

अभी धान गर्भावस्था मे है। इसी समय धान की फसल को पानी की अधिक जरूरत होती है। कई प्रयासों के बावजूद खेतों में पानी नहीं पहुंचने से चंदना, भेण्डरी, परसट्ठी, बुडेनी, चंद्रसुर गांवों की लगभग सौ एकड़ की फसल पूरी तरह बर्बाद हो चुकी है, जिसे किसान मवेशियों को खेतों में ले जाकर चरा रहे हैं। लोचन माण्डे, संतोष साहू, चैतरामसिन्हा, भारत साहू, विष्णु साहू, चेतन साहू, अवध निषाद आदि किसानों ने पानी की मांग करते हुए कहा कि कुछ एकड़ की फसल में अब भी पानी पहुंच जाएगा तो फसल को बचाया जा सकता है, जिससे हमारी लागत का कुछ हिस्सा मिल जाएगा। इस संबंध में सिंचाई विभाग के एसडीओ एके पालड़िया ने बताया कि नहर में पानी छोड़ा गया है। नहर में जहां जहां पानी रोककर खेतों को पानी दिया जा रहा था। उसे अब खोलकर टेल एरिया में दिया जाएगा।

भेंड्री नवापारा. बर्बाद फसल को किया मवेशियों के हवाले।

X
Nayapara Rajim News - chhattisgarh news farmers do not water the fields
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन