विज्ञापन

कल्पवास में भगवान की आरती की

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 02:32 AM IST

Anchalik News - राजिम| लोमश ऋषि आश्रम में संचालित कल्पवास में गरियाबंद जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष बैसाखू राम साहू ने...

Gariyaband News - chhattisgarh news god39s arti in kalpavas
  • comment
राजिम| लोमश ऋषि आश्रम में संचालित कल्पवास में गरियाबंद जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष बैसाखू राम साहू ने कल्पवासियों के साथ मुलाकात कर भगवान का पूजा-आरती की और फल बांटे। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि कल्पवासी सभी के कल्याण के लिए यह उपक्रम कर रहे हैं।

वे प्रशंसनीय हैं, ऐसा हर कोई नहीं कर सकता। यह प्रक्रिया प्रतिवर्ष अनुसार संपन्न होती रहेगी। यह पंचकोशी धाम कुलेश्वर महादेव, पटेश्वर महादेव, चंपेश्वर महादेव, कोपेश्वर महादेव, फनी केश्वर महादेव, बमनेश्वरमहादेव एवं भगवान राजीव लोचन की कृपा से कभी इस अंचल में अब तक बड़ी आपदा नहीं आई है, जो ऐसे पुण्य आत्माओं के कर्म फल का परिणाम है। डॉ रमाकांत शर्मा और भगवत आचार्य ने कहा कि चार आश्रम में वानप्रस्थ आश्रम के स्वरूप कल्पवास के रूप में बताते हुए गृहस्थ में भी रहते हुए मोह माया से दूरी बनाते हुए प्रभु में लीन रहने पर जोर दिया। नवापारा के पार्षद चतुर जगत ने कल्पवास को हमेशा समयानुसार चलते रहने पर जोर दिया। कल्पवास समिति के अर्जुन नयन तिवारी ने कल्पवास को जगत एवं स्वयं के कल्याण के लिए बताया। इस अवसर पर प्रदेश मीडिया प्रभारी चिकित्सक संघ डॉ. रमेश सोनसायटी, साधना सौरज, तनु मिश्रा सहित कल्पवासियों की उपस्थिति में संध्या आरती की गई।

राजिम. लोमश ऋषि आश्रम में कल्पवास में भगवान की आरती करते भक्त।

X
Gariyaband News - chhattisgarh news god39s arti in kalpavas
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें