गर्मी बीतने को है तब प्रशासन करा रहा धोबी तालाब का गहरीकरण

Anchalik News - बलौदाबाजार| आखिरकार 150 साल पुराने 20 एकड़ में फैले धोबी तालाब का गहरीकरण किया जाएगा। हालांकि बरसात सिर पर है और अब...

Bhaskar News Network

Jun 15, 2019, 06:35 AM IST
Balodabazar News - chhattisgarh news heat is to pass then the administration of the dhobi tank
बलौदाबाजार| आखिरकार 150 साल पुराने 20 एकड़ में फैले धोबी तालाब का गहरीकरण किया जाएगा। हालांकि बरसात सिर पर है और अब गहरीकरण कितने दिन में पूरा होगा इस पर सवालिया निशान लगा हुआ है।

7 जून को मीडिया कर्मियों को इंदिरा कॉलोनी के लोगों ने सूखे तालाब में जमा होकर अपनी व्यथा बताई थी कि इस तालाब के सूखने से अब लोगों को निस्तारी की समस्या हो रही है तथा आसपास के हैंडपंप भी सूख गए हैं। तालाब का गहरीकरण न होने से जलस्तर भी लगातार नीचे जा रहा है। कलेक्टर कर्तिकेय गोयल ने अब जाकर गहरीकरण कार्य प्रारंभ करवाया है जबकि बरसात सिर पर है।

नगरवासियों कई साल से मांग कर रहे थे कि कि तालाब का गहरीकरण होने से आने वाले वर्षों में वार्ड 5, 6,और 7 के लोगों को पानी की समस्या नहीं होगी अत: गर्मी में गहरीकरण करा दें। इससे तालाब में पानी भरा रहेगा तो बोर और हैंडपंप भी नहीं सूखेंगे। बताना जरूरी है कि वर्तमान में स्थिति ऐसी है कि इन तीनों वार्डों में एक भी बोर या हैंडपंप काम नहीं कर रहा है, लोग टैंकर के भरोसे हैं।

X
Balodabazar News - chhattisgarh news heat is to pass then the administration of the dhobi tank
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना