भटगांव में आंधी व बारिश, 7 घंटे बंद रही बिजली

Anchalik News - नगर में अघोषित बिजली कटौती से लोगों को पानी समेत अन्य समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। भटगांव में गुरुवार को...

Bhaskar News Network

Jun 15, 2019, 06:35 AM IST
Bhatgaon News - chhattisgarh news lightning and rain in bhatgaon electricity stopped for 7 hours
नगर में अघोषित बिजली कटौती से लोगों को पानी समेत अन्य समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। भटगांव में गुरुवार को चिलचिलाती धूप के बाद शाम 5.30 बजे आंधी तूफान के साथ 1 घंटे की बारिश हुई, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली, लेकिन 7 घंटे बिजली बंद रही। गुरुवार को रात्रि में मौसम साफ होने के बावजूद 11 से 2 बजे तक एवं 3 से सुबह 7 बजे तक बिजली बंद रही। लोगों ने कहा कटौती जारी रहा तो जल्द ही आंदोलन करेंगे।

लोगाें का कहना है कि कांग्रेस की सरकार बिजली बंद न करने का फरमान जारी कर रही है, वहीं नगर के विद्युत विभाग के अधिकारी-कर्मचारी बिजली की और अधिक कटौती कर रहे हैं। इससे समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। वहीं सरकारी दफ्तरों व बैंकों में काम प्रभावित हो रहा है। जल्द ही मानसून की दस्तक होगी, किंतु विद्युत विभाग की लचर व्यवस्था भी यह संकेत दे रहा है कि मानसून में उनसे ज्यादा उम्मीद न रखें।

मूरा में भी बिजली कटौती आंदोलन की चेतावनी

बंगोली(मूरा)|
ग्राम पंचायत मूरा में आए दिन बिजली की कटौती से ग्रामवासी हलाकान हैं। तिल्दा ब्लॉक कांग्रेस खरोरा परिक्षेत्र के महामंत्री नेतराम ध्रुव ने बताया 2 माह से बिजली कटौती से परेशान हैं। सब स्टेशन मूरा में संपर्क करने पर आपरेटर उल्टा जवाब देता है। ग्राम पिकरीडीह, रायखेड़ा में कहीं भी बिजली खराब हो तो सीधे मूरा का ही बिजली बंद की जाती है। बिजली मरम्मत के नाम पर 3 से 4 घंटे तक बिजली बंद की जाती है। वहीं मूरा में स्थित पत्थर खदान (क्रेशर) में दिनभर बिजली रहती है। ग्रामीणों ने कहा अगर जल्द समस्या दूर नहीं किया गया तो आंदोलन करेंगे।

सरकड़ा में बिजली कटौती से नहीं मिल रहा पानी

पाण्डुका. घरों में पानी नहीं आने से महिलाएं हैंडपंप से पानी भर रहे।

पाण्डुका| ग्राम सरकड़ा में बिजली कटौती से ग्रामीणों को ठीक से पानी नहीं मिल पा रहा है। वहीं कई घरों में टुल्लू पंप से पानी खींच लेने से कई घरों में पानी नहीं पहुंच रहा। इसके चलते महिलाओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा।

ग्रामीणों ने बताया यहां सुबह से 3-4 बार रोज बिजली कटौती होती है। कई लोग टुल्लू पंप लगाकर पानी भरने के बाद बाड़ी में सब्जी बो रहे हैं, जिससे कई घरों में पानी नहीं चढ़ पाता है। गलियों में घरों का गंदा पानी बहने से बदबू से भी ग्रामीण परेशान हैं। इसे लेकर कभी-कभी लोगों में विवाद की स्थिति भी निर्मित होती है। शासन द्वारा टुल्लू से पानी खींचने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं, लेकिन ग्रामीण बिना डर के घरों में टुल्लू लगाए हुए हैं। ग्रामीणों ने बताया कई सालों से पानी टंकी की मांग कर रहे हैं, लेकिन आज तक नहीं बनाई गई है। ग्राम सरकड़ा के आजाद चौक, अटल चौक, टिकरापारा, मंदिर पारा हैंडपंप से पानी लाना पड़ रहा है।

X
Bhatgaon News - chhattisgarh news lightning and rain in bhatgaon electricity stopped for 7 hours
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना