वेद परसदा के उप स्वास्थ्य केंद्र में एक हफ्ते से लटका ताला, अफसर अनजान

Anchalik News - मुख्य कार्यालय से लगभग 2 किलोमीटर के दूरी पर स्थित ग्राम वेद परसदा के शासकीय उप स्वास्थ्य केंद्र में लगभग पिछले एक...

Bhaskar News Network

Jul 13, 2019, 07:45 AM IST
Rawan News - chhattisgarh news lock for a week in ved parsada sub health center officer unaware
मुख्य कार्यालय से लगभग 2 किलोमीटर के दूरी पर स्थित ग्राम वेद परसदा के शासकीय उप स्वास्थ्य केंद्र में लगभग पिछले एक हफ्ते से ताला लगा हुआ है। यहां इलाज कराने के लिए रोजाना मरीज आ रहे हैं, लेकिन उन्हें निराश होकर लौटना पड़ रहा है।

वेद परसदा के उप स्वास्थ्य केंद्र में लगभग 4-5 गांव के मरीज रोजाना अपने इलाज के लिए उप स्वास्थ्य केंद्र आ रहे हैं। वहां डॉक्टर व सिस्टर के नहीं रहने से मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मजबूरी में लोग झोलाछाप डॉक्टरों से इलाज करवाने के लिए जा रहे हैं। वेद परसदा उप स्वास्थ्य केंद्र आए दिन विवादों में रहते है। कभी मरीजों से दवाई के नाम पर रकम वसूली जाती है तो कभी कमीशन खोरी के अभाव में मरीजों को शासकीय दवाइयां उपलब्ध ना कराकर प्राइवेट मेडिकल में पर्ची देकर भेज दिया जाता है। कभी भी वेद परसदा के उप स्वास्थ्य केंद्र में शासकीय दवाइयां उपलब्ध नहीं रहतीं। डिलीवरी के लिए नजदीक के ग्रामीण रात या फिर दिन को कभी भी आ जाते हैं लेकिन एक हफ्ते से डॉक्टरों के मौजूदगी नहीं होने से डिलीवरी केस वाले पेशेंट को भी बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। वेद परसदा का स्वास्थ्य केंद्र में इतनी अनदेखी है कि आसपास के लोगों की कंस्ट्रक्शन कम चलते हैं तो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सीमेंट रखने के उपयोग में आता है। स्वास्थ्य केंद्र के सामने में ही ईंट, गिट्टी और रेती जैसे सामग्रियों को डंप करके रख दिया गया है। स्वास्थ्य केंद्र के कमरों में सीमेंट के बोरी रखी हैं। जिससे मरीजों को बैठने के लिए ठीक से जगह उपलब्ध नहीं है। इधर कंस्ट्रक्शन वालों के सीमेंट, छड़ आदि को रखने के लिए स्वास्थ्य केंद्र के कमरों को मुहैया करा दिया जाता है। वेद परसदा के स्वास्थ्य केंद्र उच्च अधिकारियों का इतना विश्वसनीय केंद्र है कि यहां आज तक कोई भी अधिकारी कभी भी निरीक्षण करने नहीं पहुंचे हैं। इसलिए यहां आए दिन कभी भी किसी समय ताला लगा कर यहां के डॉक्टर बाहर चले जाते हैं या फिर कहीं घूमने चले जाते हैं। इस लापरवाही का खामियाजा ग्रामीण उठाते हैं।

इस संबंध में जानकारी नहीं


X
Rawan News - chhattisgarh news lock for a week in ved parsada sub health center officer unaware
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना