विज्ञापन

महिला संगठन को महतारी अवार्ड, 2 हजार मरीजों का करा चुकी हैं इलाज

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 02:36 AM IST

Anchalik News - महिलाओं का समाज में बढ़ती भूमिका और उनके सकारात्मक सोच काे एक नई दिशा प्रदान करने के उद्देश्य से अंतरराष्ट्रीय...

Nayapara Rajim News - chhattisgarh news mahatari award for women39s organization 2 thousand patients have been treated
  • comment
महिलाओं का समाज में बढ़ती भूमिका और उनके सकारात्मक सोच काे एक नई दिशा प्रदान करने के उद्देश्य से अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में 13 मार्च को सम्मान समारोह का आयोजन रायपुर में किया गया। इसमें छत्तीसगढ़ के उन 25 महिला संगठन को सम्मानित किया गया, जिन्होंने समाज के निम्न वर्गाें की सेवा कर उनके जीवन स्तर में सुधार लाने के साथ समाजसेवा कर रहे हैं।

छत्तीसगढ़ के एम्बेसी कार्पोरेट प्रमोशन संस्था की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में नवापारा-राजिम के महिला संगठन महावीर कांटीनेटल सर्विस आर्गेनाइजेशन को समाजसेवा के लिए महतारी अवार्ड से नवाजा गया। नवापारा की इस महिला संगठन द्वारा 5 सालों में स्वयं के खर्चे पर सिकलसेल के 2 हजार मरीजों का होम्योपैथी से इलाज करा चुकी हैं। वही नेत्र शिविर का आयोजन कर 300 लोगों की नेत्र जांच कर चश्मा वितरित किए जा चुके हैं। 1000 मूक बधिर बच्चों को कला कौशल द्वारा रोजगार की ट्रेनिंग के साथ ट्राइसिकल दी गई है, जिससे बच्चे आत्मनिर्भर बन सके।

बेटा-बेटी में अंतर न समझें: अग्रवाल : ललिता अग्रवाल ने कहा कि महिलाएं दिनों दिन आत्मनिर्भर होती जा रही हैं। बालिकाओं को प्रोत्साहित कर उन्हें अच्छी शिक्षा प्रदान करें- बेटा-बेटी में कोई अंतर न समझें, क्योंकि जहां नारियों की पूजा होती है वहां देवता निवास करते हैं। सम्मान समारोह में पायल बाफना, सोनाली बोथरा, मंजू बाफना, रिंकू लोटिया, निशा सोनी, श्रेया भंसाली, कविता झाबक सहित संगठन की अनेक महिलाएं शामिल हुईं।

नवापारा राजिम. रायपुर में आयोजित समारोह में महतारी अवार्ड प्राप्त करतीं महावीर कांटीनेंटल सर्विस की सदस्य।

हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहीं महिलाएं: पारख

महावीर कांटीनेटल सर्विस आर्गेनाइजेशन की अध्यक्ष अंजू पारख ने कहा कि आज भी कई जगहों पर महिलाओं काे सम्मान नहीं दिया जाता, फिर भी महिलाएं किसी से कम नहीं हैं। अपनी लगन और हिम्मत के दम पर हर मंच पर अपनी श्रेष्ठता साबित कर रही हैं। रूपाली अग्रवाल ने कहा कि समाज में महिला सशक्तिकरण के द्वारा महिलाओं का आत्मविश्वास बढ़ा है। जहां नारियों को कमजोर समझा जाता था वही शिक्षा, स्वास्थ्य साहित्य, रक्षा के क्षेत्र के साथ राजनीति में अपनी श्रेष्ठता साबित कर रहे हैं।

X
Nayapara Rajim News - chhattisgarh news mahatari award for women39s organization 2 thousand patients have been treated
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन