मेयर और कमिश्नर ने स्वच्छता रथ को दिखाई हरी झंडी

Anchalik News - 2019 के स्वच्छता सर्वेक्षण में पिछडऩे के बाद 2020 में अच्छी रैंकिंग के लिए नगर निगम ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी है।...

Bhaskar News Network

Jul 13, 2019, 07:40 AM IST
Rawan News - chhattisgarh news mayor and commissioner show cleanliness chariot
2019 के स्वच्छता सर्वेक्षण में पिछडऩे के बाद 2020 में अच्छी रैंकिंग के लिए नगर निगम ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी है। सर्वे जनवरी में होगा, परंतु इसके लिए सेमी फाइनल मुकाबला हर तीन महीने में होगा। नगर निगम ने शहरवासियों में स्वच्छता के प्रति माहौल बनाने के लिए बिलासपुर स्टार्स प्रतियोगिता कराने का निर्णय लिया है। इसकी जानकारी और स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय और महापौर किशोर राय शुक्रवार को स्वच्छता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया । यह रथ आगामी एक माह पूरे शहर में घूम घूमकर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करेगा। सर्वेक्षण के अंतर्गत कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय के निर्देश पर निगम ने विभिन्न कैटेगरी में संस्थाओं के मध्य आपस में स्वच्छता की स्पर्धा आयोजित करने का निर्णय लिया है। इसका नाम ‘बिलासपुर स्टार्स’ स्वच्छता का महा मुकाबला रखा गया है। इस अवसर पर एमआईसी सदस्य उदय मजूमदार, रमेश जायसवाल, श्याम साहू, निगम उपायुक्त खजांची कुम्हार, मिथलेश अवस्थी आदि उपस्थित रहे।

स्वच्छता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते मेयर व निगम अधिकारी।

गौरवपथ के पौधे सूखे, उद्यानों की दुर्गति, निगम ने पौधरोपण के लिए 1.08 करोड़ मांगे

बिलासपुर| 12 करोड़ की लागत से बने गौरवपथ में घटिया निर्माण के चलते सड़क कई जगहों पर उखड़ कर गड्‌ढों में तब्दील हो गई है। वहीं डिवाइडर के बीच लगे फाइकस के आकर्षक पौधे सूख कर निगम की बदइंतजामी की चुगली कर रहे हैं। उद्यान विभाग की बदइंतजामी का यह एकमात्र उदाहरण नहीं है। कंपनी गार्डन, देवकीनंदन चौक, पर्यावरण दर्शन, कोन्हेर उद्यान के फौव्वारे महीनों से बंद पड़े हैं। रोड डिवाइडर के पौधे देखरेख के अभाव में सूख रहे और रिवर व्यू रोड के पहले बनाए गए डिवाइडर के पौधे सूख कर पीले पड़ गए हैं। उद्यान विभाग के प्रभारी सुब्रत कर ने सफाई दी कि पानी की कमी के चलते गर्मियों में पौधे सूख गए। जोन कार्यालय की ओर से 6 हजार पौधे लगाने के लिए 1.08 करोड़ का प्रस्ताव जिला प्रशासन को भेजा गया है।

स्लोगन से सजा है रथ

स्वच्छता रथ में प्रतियोगिता के विजेता को दी जाने वाली ट्राॅफी को रखा गया है। यह ट्राॅफी भी पूरे शहर का भ्रमण करेगी,जिसमें निगम द्वारा तैयार किए गए स्वच्छता गीत की धुन भी सुनाई देगी।

सहयोग से बनेंगे नंबर वन-मेयर

इस अवसर पर महापौर किशोर राय ने कहा कि आमजन के सहयोग से स्वच्छ सर्वेक्षण में हम बनेंगे नंबर वन,स्वच्छता रथ लोगों को जागरूक करेगा। कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने कहा कि अस्वच्छता के खिलाफ इस जंग में सभी का सहयोग जरूरी है।

Rawan News - chhattisgarh news mayor and commissioner show cleanliness chariot
X
Rawan News - chhattisgarh news mayor and commissioner show cleanliness chariot
Rawan News - chhattisgarh news mayor and commissioner show cleanliness chariot
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना