बारिश से लोगों को मिली उमस से राहत, तेज हवा के कारण पेड़ गिरे

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:45 AM IST

Anchalik News - गुरुवार दोपहर में छाए बदरा जमकर बरसे। तेज बारिश से उमस दूर हो गई और लोगों ने राहत की सांस ली। छोटे- छोटे बच्चों के...

sail News - chhattisgarh news rains get relief from people rain due to wind
गुरुवार दोपहर में छाए बदरा जमकर बरसे। तेज बारिश से उमस दूर हो गई और लोगों ने राहत की सांस ली। छोटे- छोटे बच्चों के साथ लोगों ने भी पानी में भीगकर पहली बरसात का लुत्फ उठाया। पिछले एक माह से भीषण गर्मी और उमस ने लोगों को परेशान कर दिया था। पसीने की चिपचिपाहट से लोग परेशान थे।

गर्मी के बीच उमस से राहत पाने को लोग बारिश का इंतजार कर रहे थे। गुरुवार दोपहर आसमान में काले घने बादलों ने डेरा जमाना शुरू कर दिया। दोपहर तीन बजे के बाद जोरदार गर्जना के साथ तेज बारिश शुरू हुई। नगर में करीब एक पखवाड़े से पड़ रही भीषण गर्मी के बीच गुरुवार शाम राहत की बूंदें बरसीं। दोपहर करीब तीन बजे आसमान में बादलों का डेरा लगा। 15-20 मिनट बाद कुछ देर के लिए तेज हवा के साथ रिमझिम बारिश हुर्ई। इससे मौसम सुहाना हो गया और तेज गर्मी से राहत मिली। इसके बाद शाम को करीब 3.20 बजे से बिजली गरजने के साथ तेज बारिश का दौर शुरू हो गया जो लगभग पौन घंटे तक चला। बारिश ने नगर को पूरी तरह से तरबतर कर दिया। इससे सड़कों से पानी बह निकला, शहर तरबतर हो गया। करीब 6.00 बजे बारिश बंद होने के बाद मुख्य शहर में चहल-पहल बढ़ गई। इस से पहले दिन में अधिकतम तापमान करीब 43 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। गर्मी से परेशान लोग मानसून के आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, बारिश से लोगों को उमस से राहत मिल गई और नगरवासियों के चेहरे खिल उठे।

बारिश के बाद तरबतर हो गईं नगर की सड़कें।

तेज हवा से उखड़े बैनर- पोस्टर और गिरे कई पेड़

अचानक मौसम बदलने से एक ओर क्षेत्र के लोगों को गर्मी से राहत मिली है, वहीं दूसरी ओर तेज हवा व बारिश की वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बिलासपुर तखतपुर मार्ग में अनेक स्थानों पर तेज हवा से पेड़ की टहनी टूटकर सड़क के बीच आ गिरी। कुछ देर तक सड़क पर जाम लग गया। बाद में किसी तरह टहनी को सड़क से हटाया गया। आधे घंटे चली तेज हवा व एक घंटे की बारिश ने नगर से लेकर गांव तक सब-कुछ अस्त-व्यस्त कर डाला। चक्रवाती हवाओं के कारण नगर पूरी तरह से धूल मट्टी से पट गया। नगर के बैनर, पोस्टर भी उड़ गए। निर्माणाधीन सिक्सलेन और फोरलेन निर्माण कार्य जारी रहने की वजह से बाइक सवार फिसल रहे थे। इस बीच बिजली गुल होने से भी लोगों को परेशान होना पड़ा।

X
sail News - chhattisgarh news rains get relief from people rain due to wind
COMMENT