एसआई पर सतनामी समाज ने लगाया अभद्र व्यवहार का आरोप, आईजी से भी शिकायत

Anchalik News - खरोरा| ग्राम बेल्दार सिवनी में मृतक के अंतिम संस्कार में विवाद बढ़ने पर न्याय की गुहार लगाने पहुंचे फरियादियों ने...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:10 AM IST
Khrora News - chhattisgarh news satnami society accused of indecent behavior complaint against ig
खरोरा| ग्राम बेल्दार सिवनी में मृतक के अंतिम संस्कार में विवाद बढ़ने पर न्याय की गुहार लगाने पहुंचे फरियादियों ने खरोरा थाने में पदस्थ एसआई एसके साहू पर अभद्र व्यवहार, गाली गलौच करने का आरोप लगाया है। इस सबंध में गांव के पूर्व सरपंच व जनता महिला कांग्रेस छत्तीसगढ जोगी के प्रदेशाध्यक्ष उमा पुरेना ने एसआई से बात करनी चाही तो एसआई साहू व्दारा उन्हें नहीं पहचानने की बात कहकर फोन काट दिया गया। इससे नाराज सतनामी समाज के लोगों ने मामले की शिकायत पार्टी के मुखिया अजीत जोगी रायपुर आईजी व एसपी से की है। वहीं खरोरा थाना एसआई एसके साहू का कहना है कि उन पर लगाये जा रहे आरोप बेबुनियाद व झूठे हैं। मैंने दोनों पक्षों को शांत कराकर मृतक का अंतिम संस्कार करवाया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बेल्दार सिवनी में 10 मई को अमृत लाल मनहरे की मौत हो गयी थी, जिसके अंतिम संस्कार हेतू समाज के लोग उपस्थिति मुक्तिधाम पहुंचे। मृतक की पहली प|ी स्व. दशरीन मनहरे की पुत्री माला कोसारिया पुत्र चुनुलाल मनहरे ग्राम अमेठी आरंग निवासी भी वहां पहुंचे एवं अपने पिता के अंतिम समय में नहीं पूछने का हवाला देकर हल्ला गुल्ला करने लगे। विवाद बढ़ने पर अमृतलाल के अंतिम संस्कार को रोकना पड़़ा जिसे लेकर मृतक की दूसरी प|ी शांति मनहरे के परिजन एवं समाज के प्रमुख भंडारी के लावा समाज के लोग खरोरा थाना पहुंचे। थाने में उपस्थित एसआई एसके साहू के सामने वस्तुस्थिति से अवगत कराने फरियाद लगाई।

इसी बीच दूसरे पक्ष के लोगों के पहुंचने पर विवाद बढ़ने लगा। आरोप है कि बेल्दार सिवनी से आये लोगों ने अंतिम संस्कार में देरी की बात कहते हुए सहयोग करने की बात एसआई साहू से की। इस पर साहू भड़क गए एवं सामाज प्रमुखों से गाली गलौच करते हुए थाने में बंद करने की धमकी देने लगे। सतनामी समाज के लोगों ने बैठक लेने के बाद जनता कांग्रेस छत्तीसगढ जे के सुप्रीमो अजीत जोगी व प्रभारी मंत्री शिवकुमार ङहारिया पुलिस के आला अधिकारीयों से इसकी शिकायत की है।

जोगी से भेंट करते समाज के लोग।

X
Khrora News - chhattisgarh news satnami society accused of indecent behavior complaint against ig
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना