शराबी शिक्षक पति ने पीटा, कपड़े फाड़कर घर से निकाला, फांसी पर झूल गई विवाहिता

Anchalik News - वार्ड 10 में 24 साल की विवाहिता नूतन कुर्रे ने शराबी शिक्षक पति की प्रताड़ना से तंग आकर गुरुवार रात घर में फांसी लगा...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:16 AM IST
Palari News - chhattisgarh news the drunken teacher beaten by the husband torn off the clothes pulled her out of the house hanged on the gallows
वार्ड 10 में 24 साल की विवाहिता नूतन कुर्रे ने शराबी शिक्षक पति की प्रताड़ना से तंग आकर गुरुवार रात घर में फांसी लगा ली। आत्महत्या से पहले पति ने पहले उसे जमकर पीटा फिर गली में निकालकर भी पीटने के बाद उसके कपड़े फाड़ दिए। कपड़े फाड़कर उसने रात में ही उसे घर से निकाल दिया। नूतन उसके कपड़े फाड़े जाने से ज्यादा दुखी थी। इसके बाद नूतन ने परिचित के घर पहुंचकर अपने मायके फोन कर सारा वाकया बताया। इस पर मां ने उसे घर जाकर रहने तथा पति से डटकर मुकाबला करने की हिदायत देकर कहा कि मामले की सूचना थाने में दे। इसके बाद नूतन ने घर पहुंचकर फांसी लगा ली। फोन पर मां से हुई बातचीत का अॉडियो टेप भी पुलिस को मिल गया है। महिला का 4 माह का एक बेटा भी है।

हरिनभट्टा के शिक्षक महेंद्र कुर्रे कसडोल ब्लाक के ग्राम पीपरछेड़ी के शासकीय स्कूल में पदस्थ है, जो वर्तमान में पलारी के वार्ड 10 में प|ी नूतन, दुधमुंहे बच्चे और माता पिता के साथ रहता है। उसकी शादी दो साल पूर्व गाड़ाभाठा निवासी तिलक सोनवानी की बेटी नूतन से हुई थी। महेंद्र की ये दूसरी शादी थी। उसने पहली प|ी की बीमारी के चलते मौत होने के बाद दूसरी शादी की थी।

नूतन कुर्रे

शराब को लेकर अक्सर होता था पति-प|ी में विवाद

शिक्षक पति के शराबी होने के कारण अक्सर पति प|ी में विवाद होता था। गुरुवार की रात्रि शिक्षक पति फिर शराब पीकर घर पहुंचा। घर पर प|ी नूतन और चार माह का बच्चा ही था। प|ी ने उसे हमेशा की तरह शराब पीकर घर आने की आदत पर टोका तो गुस्साए महेंद्र प|ी को घर में बंद कर उसकी जोरदार पिटाई कर दी। इससे भी मन नहीं भरा तो बाहर गली में निकालकर उसके पहने हुए कपड़े फाड़ दिए, जिसे आते जाते लोगों ने देखा भी। इसके बाद घर से निकाल दिया। बात पिटाई तक सीमित रहती तो ठीक थी, जो महेंद्र हमेशा करता था, पर कपड़े फाड़ने से नूतन का मन भर गया, वह भी घली मुहल्ले में सरे राह। नूतन रोते-बिलखते हाथ से किसी तरह शरीर छिपाकर मायके की एक परिचित के घर चली गई और वहां से अपनी मम्मी पापा को फोन पर पूरा वाकया बताया। उसने बताया कि मारने के बाद पति ने उससे दुधमुंहा बच्चा भी छीन लिया। समझाने पर थोड़ी देर बाद नूतन अपने मम्मी पापा को ससुराल आने से मना कर वापस अपने घर चली गई, जहां रात्रि करीब 10.30 बजे उसने फांसी लगा ली।

मां की पीड़ा- इतना कौन महिला बर्दाश्त करेगी

सुबह नवविवाहिता की मौत का पंचनामा तहसीलदार हरिशंकर पैकरा एवं नायब तहसीलदार कुणाल पांडेय ने किया और लड़की के माता पिता का बयान दर्ज किया। पिता तिलक सोनवानी और माता राजकुमारी ने बताया कि उसकी बेटी को उसके पति ने प्रताड़ित किया और इतना मारा कि वह फांसी लगाने पर विवश हो गई। मां ने रोते-रोते बेटी के उसके पति व्दारा कपड़े फाड़ने पर गहन दुख जताकर कहा कि इतनी पीड़ा कौन महिला बर्दाश्त करेगी। उन्होंने दामाद पर बच्चे (नाती) को लूटने का भी आरोप लगाया। राजकुमारी ने झगड़े के बाद नूतन की मां से फोन पर हुई बातचीत का ब्यौरा भी पुलिस को सौंप दिया है।

पखवाड़े भर में शराब से 6 बच्चे अनाथ हुए

लगातार शराब के कारण हत्या और आत्महत्या जैसी घटनाएं अंचल में हो रही हैं। शिक्षक जैसे गंभीर पेशे से जुड़े व्यक्ति के शराब ऐसे सिर चढ़कर बोली कि प|ी तो जान से हाथ धो ही बैठी, 4 माह का दुधमुंहा बच्चा भी बिन मां का हो गया। पखवाड़े भर में ऐसी ही घटनाओं मेें 6 मासूम बच्चे अनाथ हो गए। खरतोरा में एक शराबी शिक्षक ने प|ी की हत्या कर आत्मह्त्या कर ली, जिससे दो मासूम बेटियां अनाथ हो गईं। सलौनी में भी शराबी पति से तंग आकर प|ी ने आग लगाकर आत्महत्या कर ली थी, जिसे बचाते पति भी जला और दोनों की मौत हो गई। इस दंपती के तीन छोटे बच्चे अनाथ हो गए, जिसमें एक दुधमुंहे बच्चे को उसकी चाची अपना दूध पिलाकर पाल रही है।

X
Palari News - chhattisgarh news the drunken teacher beaten by the husband torn off the clothes pulled her out of the house hanged on the gallows
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना