विज्ञापन

समिति में रातभर बकरा पार्टी, नहीं बिका 12 का धान

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 02:17 AM IST

Anchalik News - देवभोग| किसान कांग्रेस प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष को अपनी पीड़ा बताते हुए झाखरपार समिति के 12 किसानों ने कहा है कि...

Devbhog News - chhattisgarh news the goat party in the committee overnight paddy of not sold 12
  • comment
देवभोग| किसान कांग्रेस प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष को अपनी पीड़ा बताते हुए झाखरपार समिति के 12 किसानों ने कहा है कि रातभर बकरा पार्टी के साथ धान की तौल होती रही पर हमारे उपज की नहीं हुई। अध्यक्ष ने कहा कि 24 घंटे के भीतर कार्रवाई होगी।

इधर मामले में खरीदी केंद्र प्रभारी एके सिंह ने बताया कि किसानों ने समय पर टोकन ही नहीं कटाया था। खरीदी प्रक्रिया का दोष नहीं है। इनकी जानकारी ऊपर तक भेजकर खरीदने की अनुमति भी मांगी गई है। रात भोज का आरोप भी गलत है। काम करने वालों के लिए सामान्य तौर पर भोजन तो रोजाना बनता था। झाखरपारा सहकारी समिति के अंतर्गत हुई धान खरीदी में गड़बड़ी का आरोप वहां के किसानों ने लगाया है। किसान कांग्रेस प्रकोष्ठ अध्यक्ष चंद्र शेखर शुक्ला को ज्ञापन सौंपते हुए किसान चंडीमल, सन्तोष समेत 12 किसानों ने हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन सौंपा है। इसमें बताया गया है की खरीदी के अंतिम दिन वे 12 लोग अपनी उपज को बेचने का गुहार लगाते रहे। उनका ऑनलाइन टोकन से नाम कट गया था, जिसे जोड़ने का हवाला देकर रातभर रोका गया पर उनकी उपज नहीं खरीदी गई।किसानों ने कहा कि वे भूखे-प्यास में अपनी बारी का इंतजार करते रहे, लेकिन उनकी तौल नहीं हुई। लिखा गया है कि हमाल से लेकर प्रबंधन अौर अधिकारी मिलकर बकरे की दावत उड़ाते रहे।

किसानों का यह भी आरोप है कि वहां कोचियों से साठगांठ कर अंतिम समय तक उनकी पूरी धान खरीदी कर ली गई। कैंसर पीड़ित किसान धान बेचकर इलाज कराना चाह रहा था पर धान खरीदी नहीं होने के कारण अब वह इलाज नहीं करा सकेगा।ज्ञापन को गम्भीरता से लेते हुए शुक्ल ने तत्काल उच्च अधिकारियों से मोबाइल पर बात की। वे बोले कि 24 घंटे के भीतर कार्रवाई होगी।

प्रदेश अध्यक्ष को बताई पीड़ा, प्रभारी बोले-समय पर नहीं कटाया टोकन

देवभोग. झाखरपारा सहकारी समिति के पीड़ित किसान ज्ञापन सौंपते हुए।

X
Devbhog News - chhattisgarh news the goat party in the committee overnight paddy of not sold 12
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें