नगरीय निकायों में वार्डों के परिसीमन की प्रक्रिया शुरू

Anchalik News - बलौदाबाजार/तिल्दा-नेवरा| नगरीय निकायों में इस साल के अंत में संभावित चुनावों को ध्यान में रखते हुए वार्डों के...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 06:35 AM IST
Balodabazar News - chhattisgarh news the process of delimitation of wards in urban bodies
बलौदाबाजार/तिल्दा-नेवरा| नगरीय निकायों में इस साल के अंत में संभावित चुनावों को ध्यान में रखते हुए वार्डों के परिसीमन की कार्रवाई शुरू हो चुकी है। कलेक्टर कार्तिकेय गोयल ने परिसीमन की कार्रवाई पूरी करने के लिए नगरीय निकायवार राजस्व अधिकारियों की नियुक्तियां कर दी हैं। परिसीमन प्रस्ताव पर आम जनता से दावा-आपत्ति एवं सुझाव के लिए समय-सीमा भी तय की गई है। इसके अनुसार वार्डों के प्रारंभिक प्रकाशन पर 25 जून से 1 जुलाई तक संबंधित नगरीय निकायों में दावा-आपत्ति स्वीकार किए जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि जिले में 2 नगर पालिका परिषद बलौदाबाजार एवं भाटापारा और 7 नगर पंचायत सिमगा, पलारी, लवन, कसडोल, टुंड्रा, बिलाईगढ़ एवं भटगांव शामिल हैं। इन निकायों में शामिल सभी वार्डों की जनसंख्या को संतुलित करते हुए वार्डों का परिसीमन किया जाना प्रस्तावित किया गया है। वार्डों के सीमा निर्धारण संबंधी प्रस्ताव 10 से 24 जून तक तैयार किया जाएगा। इस प्रस्ताव का प्रकाशन करके 25 जून से 1 जुलाई तक सुझाव, दावा एवं आपत्ति लिए जाएंगे। यह कार्रवाई संबंधित नगरीय निकाय कार्यालय में इस अवधि तक रोज सुबह साढ़े 1- से शाम साढ़े 5 बजे तक होगी।

नगर पालिका अौर नगर पंचायत में इनको मिली जिम्मेदारी

नगरीय निकायवार नियुक्त किए गए राजस्व अधिकारियों में बलौदाबाजार नगर पालिका के लिए अनुविभागीय राजस्व अधिकारी बलौदाबाजार, भाटापारा नगरपालिका के लिए अनुविभागीय राजस्व अधिकारी भाटापारा, लवन नगर पंचायत के लिए तहसीलदार बलौदाबाजार, पलारी नगर पंचायत के लिए तहसीलदार पलारी, सिमगा नगर पंचायत के लिए तहसीलदार सिमगा, कसडोल नगर पंचायत के लिए अनुविभागीय राजस्व अधिकारी कसडोल, टुंड्रा नगर पंचायत के लिए तहसीलदार कसडोल, बिलाईगढ़ नगर पंचायत के लिए अनुविभागीय राजस्व अधिकारी बिलाईगढ़, भटगांव नगर पंचायत के लिए तहसीलदार बिलाईगढ़ को परिसीमन कार्य की जिम्मेदारी सौंपी।

तिल्दा में भी वार्डाें का परिसीमन शुरू

तिल्दा-नेवर| नगर पालिका चुनाव इस साल के अंत में होने की संभावना है। इसके लिए वार्डों के परिसीमन की कार्यवाही शुरू हो चुकी है। वार्डों के सीमा निर्धारण संबंधी प्रस्ताव 10 जून से 24 जून तक तैयार किया जाएगा। इसका प्रकाशन करके 25 जून से 01 जुलाई तक सुझाव, दावा-आपत्ति लिए जाएंगे। यह कार्यवाही नगर पालिका तिल्दा नेवरा के कार्यालय में रोज सुबह 10.30 से शाम 5 बजे तक होगी। ब्लॉक निर्वाचन अधिकारी इन प्रस्ताव पर मिले सुझाव एवं दावा-आपत्तियों पर अपना मत 03 जुलाई तक जिला निर्वाचन अधिकारी को भेजेंगे।

X
Balodabazar News - chhattisgarh news the process of delimitation of wards in urban bodies
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना