सांप ने डसा, बच्ची की मौत घर से वापस लाना पड़ा शव

Anchalik News - गरियाबंद| जिला अस्पताल के डॉक्टर की लापरवाही से मृत बच्ची के शव को उसके घर से पोस्टमार्टम के लिए वापस जिला अस्पताल...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 06:55 AM IST
Gariyaband News - chhattisgarh news the snake took the body of dasha the child was brought back from home
गरियाबंद| जिला अस्पताल के डॉक्टर की लापरवाही से मृत बच्ची के शव को उसके घर से पोस्टमार्टम के लिए वापस जिला अस्पताल लाना पड़ा। दरअसल गुरुवार को हाथबाय की 3 वर्षीय नीशा पिता रमेश रात्रे की सांप काटने से मौत हो गई थी। उसे इलाज के लिए गांव से 10 किमी दूर जिला अस्पताल लाया गया था, परंतु अस्पताल पहुंचते ही उसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया और परिजन बच्ची के शव को लेकर वापस हाथबाय लौट गए। सूचना जब पुलिस को मिली तो तत्काल अस्पताल पहुंची, तब तक परिजन वहां से निकल चुके थे। चूंकि मामला सांप डसने का था इसलिए पोस्टमार्टम कराना जरूरी है।

सरकारी नियमों के चलते पुलिस को बच्ची का शव फिर से हाथबाय से जिला अस्पताल लाने परिजनों से चर्चा करनी पड़ी। काफी समझाइश के बाद परिजन राजी हुए। परिजनों ने डॉक्टर पर लेट से पुलिस को सूचना देने का आरोप लगाया है, इसके चलते उन्हें घर से वापस पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल आना पड़ा। गुरुवार सुबह 11 बजे रमेश रात्रे की तीन वर्षीय बच्ची नीशा घर के आंगन में खेल रही थी इसी दौरान घर से पानी निकासी के लिए बनी नाली से अचानक जहरीला सांप अंदर आ गया और बच्ची के दाहिने हाथ की उंगली को डस लिया था।

डॉक्टर बोलीं- थाने को तत्काल सूचना भेज दी थी

इस मामले में जिला अस्पताल की डाॅक्टर आभा चतुर्वेदी का कहना है कि बच्ची को जब लाए तो मौत हो चुकी थी। जांच के बाद शव परिजन ले गए। तत्काल इसकी सूचना एमएलसी मेमो बनाकर थाना को भेजी गई है।

चले गए थे परिजन: पुलिस

इस मामले में सहायक उपनिरीक्षक सी टाण्डेकर का कहना है कि उन्हें 2:40 को मेमो मिला। तत्काल अस्पताल पहुंचे, परंतु परिजन शव को लेकर निकल गए थे। तुरंत परिजन के पीछे हाथबाय गए तो वे गांव पहुंच चुके थे।

X
Gariyaband News - chhattisgarh news the snake took the body of dasha the child was brought back from home
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना