पलारी में झोलाछाप डॉक्टरों की तीन दुकानें सील की गईं

Anchalik News - पलारी| हाईकोर्ट और कलेक्टर के निर्देश के बाद झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई करने शुक्रवार को पलारी में...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 06:40 AM IST
Bhatapara News - chhattisgarh news three shops of zodiacal doctors sealed in palari
पलारी| हाईकोर्ट और कलेक्टर के निर्देश के बाद झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई करने शुक्रवार को पलारी में तहसीलदार, बीएमओ, नायब तहसीलदार, डॉक्टर और थानेदार की टीम पलारी में निकली। टीम ने तीन डॉक्टरों के दवाखानों को सील कर उनके संचालकों को कागजात पेश करने नोटिस थमाया है।

छापामार टीम ने जैसे ही पलारी में कार्रवाई शुरू की, खबर लगते ही अंचल के सारे झोलाछाप डॉक्टर दुकानें बंद कर भूमिगत हो गए। इससे टीम को सिर्फ तीन ही दवाखाना पर कार्रवाई कर संतुष्ट होना पड़ा। शुक्रवार को डॉ. जाल, डॉ, चांदसी और खरतोरा के पाली दवाखाना में डॉ. के नाम पर एक्सरे टेक्नीशियन उपचार करते पाए गए। बिना अनुमति के दवाखाना संचालित करने पर उपस्थित टेक्नीशियन को नोटिस देते हुए दवाखाने को सील कर कागजात पेश करने को कहा है। पलारी में हुई इस कार्रवाई से झोलाछाप डॉक्टरों में जोरदार हड़कंप मचा है।

इस संबंध में बीएमओ डॉ. एफआर निराला ने बताया कि हाईकोर्ट के आदेश और जिला अधिकारियों के निर्देश पर छापामार टीम बनाकर कार्रवाई की जा रही है। टीम में पलारी तहसीलदार हरिशंकर पैकरा, नायब तहसीलदार प्रियंका धीवर, बीएमओ डॉ. एफआर निराला, डॉ. पंकज वर्मा, थानेदार एस एस मौर्य, पटवारी प्रकाश बंजारे शामिल थे ।

दवाखाना में कार्रवाई करती टीम।

फर्जी डॉक्टर भूमिगत

भाटापारा| क्षेत्र में झोलाछाप डॉक्टरों पर लगातार हो रही कार्रवाई से हड़कंप मच गया है। करहीबाजार एवं बिटकुली में छापामार कार्रवाई के बाद ऐसे चिकित्सक अंडरग्राउंड हो गए हैं और यहां तक कि अपना बोर्ड,नेम प्लेट आदि भी उस स्थान से हटा दिया है। कई फर्जी चिकित्सक गांवों में घूम घूमकर इलाज करते हैं। बिना किसी वैध डिग्री के चिकित्सकीय कार्य से जुड़े लोगों का आंकड़ा 125 के आसपास है।

X
Bhatapara News - chhattisgarh news three shops of zodiacal doctors sealed in palari
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना