समाज को बेहतर बनाने व माता के बताए रास्ते पर चलने की सीख दी

Anchalik News - ग्राम घटकर्रा (पचपेड़ी) में साहू समाज ने माता राजिम जयंती मनाई। इस अवसर पर माता राजिम की शोभायात्रा और कलश यात्रा...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 03:00 AM IST
Nayapara Rajim News - chhattisgarh news to improve the society and learn to follow the path of mother
ग्राम घटकर्रा (पचपेड़ी) में साहू समाज ने माता राजिम जयंती मनाई। इस अवसर पर माता राजिम की शोभायात्रा और कलश यात्रा बाजे-गाजे के साथ निकाली गई। शाम को माता राजिम की महाआरती की गई। मुख्य अतिथि जिला साहू संघ के अध्यक्ष भुनेश्वर साहू उद्बोधन में बेहतर समाज निर्माण के लिए विभिन्न विषयों पर विचार व्यक्त किए। विशेष अतिथि राजिम भक्तिन मंदिर समिति के अध्यक्ष महेंद्र साहू ने राजिम माता की जीवनी पर प्रकाश डाला तथा सभी से माता के पदचिह्नों पर चलने की बात कही।

अति विशिष्ट अतिथि परिक्षेत्र संरक्षक अरुण साहू ने शिक्षा के क्षेत्र में विशेष ध्यान देने की बात कही। विशिष्ट अतिथि डोमार साहू ने धर्म परिवर्तन पर चिंता व्यक्त की। परिक्षेत्र अध्यक्ष महेंद्र साहू ने सामाजिक सौहार्द्र और भाईचारा के महत्व पर प्रकाश डाला। कवि और परिक्षेत्र सचिव विरेंद्र साहू ने संस्कार व सनातन धर्म के महत्व पर चिंतन व्यक्त करते हुए अपनी एक-दो रचनाएं सुनाई।

कार्यक्रम में जनपद सदस्य योगिता साहू, भुनेश्वर साहू परिक्षेत्र बोरसी, नंदलाल साहू, कार्तिक राम, चिंताराम, सरपंच सालिक दीवान, दिनेश साहू, द्वारिका साहू, मनीराम साहू एवं विशिष्ट अतिथि, धीरपाल साहू, रामशरण साहू, सुरेश साहू, लक्ष्मण साहू, धूरसिंग साहू, मेघ सिंग साहू, राजाराम साहू, तुलसी साहू, गुणित राम, समस्त साहू समाज के परिजन शामिल रहे। संचालन ग्रामीण सचिव शिवशंकर साहू ने किया।

राजिम. घटकर्रा में आयोजित माता राजिम जयंती पर साहू समाज को संबोधित करते अतिथि।

बेटी शिक्षा व सफाई पर ध्यान देने की जरूरत

भटगांव| भक्त माता कर्मा राजिम जयंती पर तेली (साहू) समाज ने सलौनीकला में रैली निकाली। कार्यक्रम में रोहिना परिक्षेत्र साहू समाज के लोग भी साहू समाज के सामुदायिक भवन पहुंचे। जयंती समारोह का शुभारंभ जिला साहू समाज अध्यक्ष कमाता प्रसाद साहू और जिला उपाध्यक्ष लोचन प्रसाद साहू ने पूजा एवं दीप जलाकर किया। इस अवसर पर समाज की महिला समाज सेविका ननकी बाई ने कहा कि समाज के हर माता-पिता को अपने बेटी-बेटा को पढ़ाने की जरूरत है, क्योंकि बिना शिक्षा के लोग जो स्वप्न देखते हैं, वे कभी पूरे नहीं हो सकते हैं। लोगों को साफ-सफाई पर भी ध्यान देने की जरूरत है, जिससे साफ वातावरण मिले और बीमारी से बचा जा सके।

जिला अध्यक्ष ने संबोधित करते हुए कहा कि साहू समाज के लोग हर क्षेत्र में निरंतर आगे बढ़ रहे हैं। समाज में शिक्षा का स्तर काफी आगे बढ़ चुका है। हमें हमारे समाज के हर वर्ग के लोगों को आपसी भाईचारे के साथ एक-दूसरे के सुख-दुख में काम आते रहना चाहिए, जिससे समाज समृद्ध और सशक्त गति से आगे बढ़ेगा। इस तरह का आयोजन होते रहना चाहिए।

आज समाज की नारी सशक्तिकरण के लिए यहां की महिलाएं बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया, जिससे यह प्रतीत होता है कि अब समाज विकास की तरफ तेजी से आगे बढ़ रहा है। कार्यक्रम में परिक्षेत्र रोहिना अध्यक्ष पितांबर साहू, कुंज राम साहू, कमल साहू, दुजराम साहू, रमेश साहू, यादराम साहू, चेतन, महेन्द्र, बंदूराम, मुरली, लालजी, धनाराम, डिगंबर, रामायण बाई, धनेश्वरी, संतोषी, र|ा, पितर बाई, हेमलता आदि सहित समाज के महिला-पुरुष, कार्यकर्ता उपस्थित थे।

सलौनीकला में भक्त माता कर्मा राजिम जयंती पर साहू समाज ने रैली निकाली

सलौनीकला में कर्मा राजिम जयंती पर रैली निकालते समाज के लोग।

Nayapara Rajim News - chhattisgarh news to improve the society and learn to follow the path of mother
X
Nayapara Rajim News - chhattisgarh news to improve the society and learn to follow the path of mother
Nayapara Rajim News - chhattisgarh news to improve the society and learn to follow the path of mother
COMMENT