• Hindi News
  • Chhattisgarh News
  • Bacheli News
  • बड़े लीडर्स की सूचना पर निकली फोर्स ने 1 लाख के इनामी नक्सली को ढेर किया
--Advertisement--

बड़े लीडर्स की सूचना पर निकली फोर्स ने 1 लाख के इनामी नक्सली को ढेर किया

जिस वक्त फोर्स वहां पहुंची, नक्सली शाम का खाना पकाने में जुटे हुए थे। भास्कर न्यूज | दंतेवाड़ा किरंदुल थाना...

Dainik Bhaskar

Feb 09, 2018, 02:00 AM IST
बड़े लीडर्स की सूचना पर निकली फोर्स ने 1 लाख के इनामी नक्सली को ढेर किया
जिस वक्त फोर्स वहां पहुंची, नक्सली शाम का खाना पकाने में जुटे हुए थे।

भास्कर न्यूज | दंतेवाड़ा

किरंदुल थाना क्षेत्र के बेंगपाल इलाके में बुधवार की देर शाम हुई मुठभेड़ में मारे गए नक्सली जनमिलिशिया कमांडर का शव और 315 बोर रायफल पुलिस ने मौके से बरामद किया। मृत नक्सली की शिनाख्त हुंगा पिता चक्कर निवासी बेंगपाल के तौर पर हुई है। उस पर एक लाख रुपए का इनाम घोषित था। इस इलाके में नक्सलियों के बड़े लीडरों की मौजूदगी की पुख्ता सूचना मिलने पर एसटीएफ व डीआरजी की टीम सर्चिंग के लिए निकली थी। इस दौरान बेंगपाल से लगे घने जंगल में कैंप कर रहे नक्सलियों ने फोर्स को नजदीक आता देखकर हमला कर दिया। दोनों ओर से करीब घंटे भर फायरिंग चलती रही लेकिन फोर्स को भारी पड़ता देखकर नक्सली पीछे हटने लगे।

फायरिंग की सूचना मिलने पर किरंदुल व बचेली थाने से अतिरिक्त फोर्स भेजा गया। सुबह घटना स्थल की सर्चिंग करने पर मृत वर्दीधारी नक्सली का शव, एक नग 315 बोर रायफल, पिट्‌ठू, बर्तन और खाने-पीने के सामान बरामद किए गए। जिस वक्त फोर्स वहां पहुंची, नक्सली शाम का खाना पकाने में जुटे हुए थे। अचानक फोर्स के पहुंचने से अफरा-तफरी मच गई। संत्री ड्यूटी कर रहे नक्सलियों ने अपने साथियों को सावधान कर दिया। एएसपी गोरखनाथ बघेल ने बताया कि इस इलाके में नक्सलियों के कुछ बड़े लीडरों के मौजूद रहने की पुख्ता सूचना मिली था। मुठभेड़ में कुछ और नक्सली घायल हुए हैं, जिन्हें अंधेरे का फायदा उठाकर उनके साथी अपने साथ ले जाने में कामयाब रहे।

बेंगपाल इलाके में बुधवार की देर शाम हुई मुठभेड़ कई नक्सली भाग निकले

नक्सलियों ने सीआईएसएफ जवानों पर किया हमला

नक्सलियों ने एनएमडीसी बचेली के डिपॉजिट-5 इलाके में गुरुवार की सुबह सीआईएसएफ जवानों पर गोलीबारी की। जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। करीब 70 की संख्या में नक्सली पहुंचे थे, लेकिन गोलीबारी में सीआईएसएफ जवानों को भारी पड़ता देख भाग निकले।

X
बड़े लीडर्स की सूचना पर निकली फोर्स ने 1 लाख के इनामी नक्सली को ढेर किया
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..