• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Bacheli
  • स्टेशन में नई टर्मिनल बिल्डिंग बन रही लाइन दोहरीकरण की मिलेगी सुविधा
--Advertisement--

स्टेशन में नई टर्मिनल बिल्डिंग बन रही लाइन दोहरीकरण की मिलेगी सुविधा

Bacheli News - दंतेवाड़ा रेल्वे स्टेशन में जल्द ही यात्रियों की सुविधा के लिए नई टर्मिनल बिल्डिंग बनकर तैयार हो जाएगी। यह सुविधा...

Dainik Bhaskar

Feb 10, 2018, 02:00 AM IST
स्टेशन में नई टर्मिनल बिल्डिंग बन रही लाइन दोहरीकरण की मिलेगी सुविधा
दंतेवाड़ा रेल्वे स्टेशन में जल्द ही यात्रियों की सुविधा के लिए नई टर्मिनल बिल्डिंग बनकर तैयार हो जाएगी। यह सुविधा वाला दंतेवाड़ा जिले का पहला स्टेशन होगा। इस दोमंजिला टर्मिनल बिल्डिंग का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। इसमें स्टेशन मास्टर के लिए एसएमआर रूम, स्टेशन रूम, पीआरएस यानि रिजर्वेशन काउंटर और रनिंग स्टाफ के लिए रेस्ट हाऊस भी रहेगा। ये सुविधाएं रेल्वे लाइन दोहरीकरण कार्य के मद्देनजर मुहैया कराई जा रही है।

लाइन दोहरीकरण के बाद ट्रेन आते-जाते वक्त अलग-अलग प्लेटफार्म पर रुकेगी। इस वजह से यात्रियों को एक प्लेटफाॅर्म से दूसरे प्लेटफाॅर्म तक जाने के लिए ओवरब्रिज का निर्माण कार्य भी चल रहा है। इसके बन जाने से यात्री बगैर किसी जोखिम के ट्रैक पार कर पाएंगे। 19 फरवरी को सीआरएस के निरीक्षण के बाद ही दोहरी लाइन पर रेल परिचालन को हरी झंडी मिल पाएगी। रेल्वे के एडीईएन सी रविंद्र कुमार के मुताबिक निर्धारित समय में सारे निर्माण कार्य पूरे कर लिए जाएंगे।

दंतेवाड़ा. टर्मिनल बिल्डिंग का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है।

केके लाइन पर जिले में 8 स्टेशन हैं

दंतेवाड़ा स्टेशन को फिलहाल सी-क्लास का दर्जा मिला हुआ है। यहां यात्रियों के प्रतीक्षा के लिए शेड, पेयजल और बैठने की सुविधाएं हैं। केके लाइन पर दंतेवाड़ा जिले में किरंदुल, बचेली, भांसी, कमालूर, दंतेवाड़ा, गीदम, दाबपाल और कावड़गांव समेत कुल 8 स्टेशन हैं। किरंदुल से विशाखापटनम तक चलाई जा रही एक्सप्रेस ट्रेन के लिए बचेली व दंतेवाड़ा में स्टॉपेज की सुविधा दी गई है। छोटे स्टेशन होने के कारण अन्य जगहों पर ट्रेन नहीं रुकती है।

X
स्टेशन में नई टर्मिनल बिल्डिंग बन रही लाइन दोहरीकरण की मिलेगी सुविधा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..