Hindi News »Chhatisgarh »Bacheli» ग्रामीण इलाकों में फुटबॉल का क्रेज अब ब्लॉक स्तर पर होंगे मुकाबले

ग्रामीण इलाकों में फुटबॉल का क्रेज अब ब्लॉक स्तर पर होंगे मुकाबले

जगदलपुर | पिछले कुछ सालों से बस्तर में फुटबॉल खेल की गतिविधियां काफी बढ़ी हैं। खास तौर पर ग्रामीण इलाकों में भी अब...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 25, 2018, 02:00 AM IST

जगदलपुर | पिछले कुछ सालों से बस्तर में फुटबॉल खेल की गतिविधियां काफी बढ़ी हैं। खास तौर पर ग्रामीण इलाकों में भी अब प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही हैं। कुछ समय पहले ओडिशा की सीमा से सटे बस्तर के औद्योगिक क्षेत्र नगरनार में एक स्पर्धा हुई थी।

अभी हाल ही में जिले के सरहदी इलाके सुकमा जिले के तोंगपाल में टूर्नामेंट हुआ जिसके फाइनल मुकाबले में ओडिशा के कोटपाड़ की टीम ने दंतेवाड़ा जिले के बचेली की मजबूत टीम को हरा कर खिताब जीता। ऐसे टूर्नामेंट्स में खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन भी कर रहे हैं। इन सब प्रतियोगिताओं को देखते हुए अगले सत्र में यहां ब्लॉक स्तर पर फुटबॉल के मुकाबले कराने की योजना बनाई जा रही है। इस तरह यह स्पर्धा बस्तर जिले के विभिन्न ब्लॉकों की टीमों के बीच होगी। किसी ब्लॉक से एक से ज्यादा टीमें भी मैदान पर उतर सकती हैं।

श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले को मिलेंगे बड़े अवसर : ग्रामीण इलाकों में खास तौर पर ब्लॉक स्तर पर फुटबॉल की प्रतियोगिताओं को बढ़ावा देने के पीछे मकसद यह है कि जितनी ज्यादा स्पर्धाएं आयोजित होंगी, उतने अधिक खिलाड़ी तैयार हो सकेंगे। वहीं बस्तर जिला फुटबॉल संघ ने पिछले साल जब डीएफए लीग स्पर्धा करवाई थी तो उसमें भाग लेने वाली 28 टीमों के अच्छे खेलने वाले 20 खिलाड़ियों का जिला स्तर पर चयन किया था। अब ब्लॉकों में जितने श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले फुटबॉलर सामने आएंगे उन्हें भी इस तरह का अवसर मिल सकता है। जिला फुटबॉल संघ के अध्यक्ष फिरोज खान ने बताया कि अगले कुछ दिनों में संघ के पदाधिकारियों की एक बैठक होगी। उसमें कुछ महत्वपूर्ण फैसले लिए जाएंगे। अच्छे खिलाड़ी तैयार करने के लिए संघ हमेशा पहल करता रहा है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bacheli

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×