• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Bacheli
  • होली पर िमठाइयों से पटा बाजार, सैंपलिंग के नतीजे आने तक निपट जाएगा त्योहार
--Advertisement--

होली पर िमठाइयों से पटा बाजार, सैंपलिंग के नतीजे आने तक निपट जाएगा त्योहार

Dainik Bhaskar

Mar 02, 2018, 02:00 AM IST

Bacheli News - रंगों के त्यौहार होली के लिए मिठाइयों की दुकानें सज गई हैं और खरीदारी शुरू भी हो गई। नकली मावा-खोवा की शिकायतों को...

होली पर िमठाइयों से पटा बाजार, सैंपलिंग के नतीजे आने तक निपट जाएगा त्योहार
रंगों के त्यौहार होली के लिए मिठाइयों की दुकानें सज गई हैं और खरीदारी शुरू भी हो गई। नकली मावा-खोवा की शिकायतों को देखते हुए खाद्य व औषधि प्रशासन विभाग ने कुछ होटलों की मिठाइयों की सैंपलिंग की है, जिनमें गीदम व बचेली के होटल शामिल हैं, लेकिन दंतेवाड़ा में सैंपलिंग नहीं हुई।

गुलाब जामुन और मोतीचूर के सैंपल इकट्‌ठा कर लैब में जांच के लिए बाहर भेजे गए हैं, जिसमें सप्ताह भर का वक्त लग जाता है। जांच रिपोर्ट आने तक त्यौहार ही खत्म हो जाएगा।बीते साल बचेली, किरंदुल और गीदम में एक-एक और दंतेवाड़ा के दो होटल में अमानक स्तर की मिठाइयां पाई गई थीं, जिन पर विभाग ने प्रकरण दर्ज किया था। इस बारे में जिला खाद्य व औषधि विभाग प्रभारी सुष्मित देवांगन का कहना है कि जांच के दौरान मौके पर खाद्य पदार्थ खराब पाए जाने पर सैंपलिंग करने का प्रावधान है। त्यौहारी सीजन में होटल ढाबों में आकस्मिक निरीक्षण करते हैं। अमानक चीजें ही नहीं, बल्कि साफ-सफाई और रख-रखाव, लायसेंस को लेकर नोटिस जारी किया जाता है। अभी तक नकली खोवा-मावा के प्रकरण नहीं मिले हैं, लेकिन अमानक स्तर के खाद्य पदार्थ पाए गए थे, जिन पर प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

गुलाब जामुन और मोतीचूर के सैंपल लेकर जांच के लिए बाहर भेजा

X
होली पर िमठाइयों से पटा बाजार, सैंपलिंग के नतीजे आने तक निपट जाएगा त्योहार
Astrology

Recommended

Click to listen..