--Advertisement--

रेलवे जमीन पर काबिज परिवारों को मिलेगा पट्टा

बचेली में सालों से रेलवे की जमीन पर काबिज परिवारों को इस लोक समाधान शिविर ने बड़ी राहत दी है। यहां निवासरत...

Dainik Bhaskar

Mar 23, 2018, 02:05 AM IST
बचेली में सालों से रेलवे की जमीन पर काबिज परिवारों को इस लोक समाधान शिविर ने बड़ी राहत दी है। यहां निवासरत परिवारों को होने वाले नुकसान को ध्यान में रखते हुए रेलवे को प्रशासन ने अन्यत्र जमीन उपलब्ध कराते हुए सालों से काबिज परिवारों को पट्टा देने की घोषणा की है।

गुरूवार को बचेली नगर पालिका में आयोजित लोक समाधान शिविर में पहुंचे कलेक्टर सौरभ कुमार ने बचेलीवासियों को यह जानकारी दी। कलेक्टर ने यह भी कहा कि जो परिवार एनएमडीसी, रेलवे, फारेस्ट की जमीन पर मकान बनाकर निवास कर रहे हैं व बिजली नहीं है, उन्हें तीन महीने के अंदर बिजली प्रदान की जाएगी।

उन्होंने श्रमिक वर्ग से श्रम विभाग में अनिवार्य रूप से अपना पंजीयन करवाने की अपील की, ताकि शासन की महत्वाकांक्षी योजनाओं का लाभ मिल सके। कलेक्टर ने बचेलीवासियों से पेयजल व्यवस्था के संबंध में भी पूछा।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत 6 हितग्राहियों को गैस कनेक्शन का वितरण किया गया। इसके अलावा दीनदयाल अंत्योदय शहरी आजीविका मिशन के तहत 19 स्व सहायता समूहों को 10-10 हजार रुपए की प्रोत्साहन राशि भी दी गई। 40 हितग्राहियों के नए राशन कार्ड बनवाए गए।

साथ ही 22 हितग्राहियों के राशनकार्ड में नाम जुड़ने की जानकारी दी गई। नगर पालिका परिषद बचेली क्षेत्र अंतर्गत सभी विभागों को कुल 1376 आवेदन पत्र प्राप्त हुए थे। शिविर में जिला पंचायत अध्यक्ष कमला नाग, बचेली नगर पालिका अध्यक्ष गौरंग साहा समेत अन्य जनप्रतिनिधि व अफसर मौजूद थे।

बिजली विहीन सभी परिवारों को मिलेगा कनेक्शन

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..