--Advertisement--

ठाकुर सत्यानंद के जन्मोत्सव पर जलाए 101 दीप

राधाकृष्ण मंदिर में नर नारायण सेवा संघ के भक्तों ने ठाकुर सत्यानंद परमहंस का 101वां जन्म महोत्सव मनाया। रात्रि 12...

Dainik Bhaskar

Mar 20, 2018, 02:10 AM IST
ठाकुर सत्यानंद के जन्मोत्सव पर जलाए 101 दीप
राधाकृष्ण मंदिर में नर नारायण सेवा संघ के भक्तों ने ठाकुर सत्यानंद परमहंस का 101वां जन्म महोत्सव मनाया। रात्रि 12 बजे भक्तों ने उनके जन्म लग्न पर 101 दीप जलाए। कार्यक्रम में किरंदुल, बचेली, भांसी, दंतेवाड़ा, जगदलपुर व मलकानगिरी के भक्त शामिल हुए। इस मौके पर मुख्य प्रवक्ता मलकानगिरी से आए अशोक चंद्र माली ने ठाकुर सत्यानंद की जीवनी के बारे में बताया।

सभी अनुयायियों ने रविवार को सुबह 11 बजे ठाकुर सत्यानंद के स्नान के लिए महिलाएं बाजे-गाजे के साथ बंगाली कैंप तालाब से पानी लेकर आई और शाम 6 बजे कलश स्थापना की। इसके बाद देर रात तक मंदिर में पूजापाठ और भंडारे का कार्यक्रम चलता रहा। बड़ी संख्या में भक्तों ने भंडारे में प्रसाद ग्रहण किया। वहीं रातभर भजन-कीर्तन कर ठाकुर की आराधना की गई। भक्तों ने सोमवार की सुबह 6 बजे प्रभात कीर्तन के साथ ठाकुर सत्यानंद को नगर भ्रमण कराया और 10 बजे ठाकुर जी का स्नान एवं श्रृंगार किया।

दोपहर 12 बजे भोग आरती व कीर्तन के बाद भंडारा हुआ। कार्यक्रम में ठाकुर सत्यानंद परमहंस राधाकृष्ण मंदिर कमेटी के अध्यक्ष तुलसी राय, सचिव विप्लव मल्लिक, उपाध्यक्ष रिंकू राजवंशी, दीपिका सरकार, सहसचिव परितोष सेन, राकेश गोलदार, कोषाध्यक्ष प्रकाश मंडल, मंदिर पुजारी नीलिमा ढाली, श्मालती कीर्तनिया सहित अन्य लोग शामिल हुए।

राधाकृष्ण मंदिर में रातभर भजन-कीर्तन का कार्यक्रम हुआ

किरंदुल. राधाकृष्ण मंदिर में पूजा के दौरान मौजूद श्रद्धालु।

X
ठाकुर सत्यानंद के जन्मोत्सव पर जलाए 101 दीप
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..