Hindi News »Chhatisgarh »Bacheli» नक्सली होने के शक में 11 साल के बालक को मारी गोली, कांवड़ में लादकर पहुंचे अस्पताल

नक्सली होने के शक में 11 साल के बालक को मारी गोली, कांवड़ में लादकर पहुंचे अस्पताल

दंतेवाड़ा | सुरक्षा बलों के जवानों को देखकर जंगलों में भाग रहे एक बालक को जवानों ने गाेली मार दी। बालक को गोली कूल्हे...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 08, 2018, 02:10 AM IST

दंतेवाड़ा | सुरक्षा बलों के जवानों को देखकर जंगलों में भाग रहे एक बालक को जवानों ने गाेली मार दी। बालक को गोली कूल्हे में लगी हैं। इस मामले में खास बात यह भी है कि बच्चे को इलाज के लिए हास्पिटल पहुंचाने के लिए परिजनों ने करीब तीस किमी का सफर उसे कांवड़ में लादकर किया। घटना शनिवार देर शाम की बताई गई है। करका निवासी 11 वर्षीय बोटीराम मरकाम शनिवार की शाम घर की मवेशी को ढूंढने के लिए निकला था। इसी दौरान अचानक फोर्स के जवान उसे दिखे। जवानों को देखने के बाद वह भागने लगा तो जवानों ने उसे गोली मार दी। गोली लगने के बाद भी बालक जवानों के हाथ नहीं लगा और घायल हालत में वह अपने घर पहुंचा। उसकी हालत देखकर परिवार के सदस्य घबरा गए और उसे तुरंत हास्पिटल ले जाने की व्यवस्था करने लगे। चूंकि करका से हास्पिटल तक पहुंचने के लिए कोई साधन नहीं था ऐसे में परिवार के सदस्यों ने उसे कांवड़ में लादकर तीस किमी दूर आकाश नगर पहुंचाया। यहां से उसे बस के जरिए अपोलो हास्पिटल बचेली पहुंचाया गया जहां उसका इलाज जारी है।

दूसरा बालक लापता

बोटीराम के साथ उसका साथी सोमारू भी गाय को ढूंढने निकला था लेकिन घटना के बाद से सोमारू लापता है। परिजनों का कहना था कि बच्चे हथियारबंद जवानों को देखकर घबरा गए थे और डर कर भागने लगे थे। बोटीराम तो घायल अवस्था में घर पहुंच गया लेकिन सोमारू का अब भी कुछ पता नहीं चल पाया।

जवान गोली नहीं चला सकते

डीआईजी सुंदरराज पी का कहना था कि किसी भी निर्दोष पर जवान गोली नहीं चला सकते। शनिवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी जिसमें बच्चा फंस गया होगा या फिर नक्सलियों ने उसे गोली मारी होगी। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बल के जवानों की ओर से गोली लगी होगी तो साक्ष्य उपलब्ध होते ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

अस्पताल में भर्ती बोटीराम।

India Result 2018: Check BSEB 10th Result, BSEB 12th Result, RBSE 10th Result, RBSE 12th Result, UK Board 10th Result, UK Board 12th Result, JAC 10th Result, JAC 12th Result, CBSE 10th Result, CBSE 12th Result, Maharashtra Board SSC Result and Maharashtra Board HSC Result Online
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bacheli News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: nksli hone ke shk mein 11 saal ke baalk ko maari gaoli, kanvd mein laadkar pahunche aspatal
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Bacheli

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×