--Advertisement--

दंतेवाड़ा | स्वच्छतासर्वेक्षण की राष्ट्रीय स्तर की टीम 4 जनवरी

दंतेवाड़ा | स्वच्छतासर्वेक्षण की राष्ट्रीय स्तर की टीम 4 जनवरी को बारसूर नगर पंचायत पहुंचकर स्वच्छता का सर्वे...

Dainik Bhaskar

Jan 04, 2018, 01:20 PM IST
दंतेवाड़ा | स्वच्छतासर्वेक्षण की राष्ट्रीय स्तर की टीम 4 जनवरी को बारसूर नगर पंचायत पहुंचकर स्वच्छता का सर्वे करेगी। इसके बाद यह टीम 8 जनवरी को गीदम नगर पंचायत का सर्वे करेगी।जिले की पांचों नगरीय निकायों में गीदम बचेली सबसे गंदगी वाला शहर माना जाता था, लेकिन गीदम में पिछले तीन महीनों से विशेष तौर पर सफाई व्यवस्था पर बल दिया जा रहा है। इन दिनों महीनों से गंदगी से अटी पड़ी नालियों की सफाई हो रही है। देर रात तक कर्मचारी सफाई करने में लगे हुए हैं।

इसके मद्देनजर शहर की सफाई के लिए गीदम में निगम कर्मचारी दिन-रात काम कर रहे हैं। यहां साफ-सफाई के लिए केवल निकाय के कर्मचारी जुटे हैं, बल्कि मितानिनें, स्वसहायता समूह की महिलाओं की भी मदद ली जा रही है। महिलाएं घर-घर जाकर गली-मोहल्लों में स्वच्छता जागरूकता गाना गाकर लोगों को स्वच्छता का संदेश दे रही हैं। जिला नोडल अधिकारी आरपी चौहान ने बताया कि टीम 4 जनवरी को बारसूर 8 जनवरी को गीदम में पहुंचेगी। बाकी निकायों के लिए अभी कार्यक्रम तय नहीं हुआ है।

इनजगहों का होगा निरीक्षण

स्वच्छतासर्वेक्षण के लिए दिल्ली से पहुंचने वाली टीम शहर की सफाई व्यवस्था से लेकर कचरा प्रबंधन के कार्य, सार्वजनिक स्थलों, पार्क, सुलभ शौचालयों सहित अन्य जगहों की सफाई का जायजा लेगी। इतना ही नहीं, स्थानीय लोगों से चर्चा भी करेंगी। सारे निर्धारित मापदंडों के आधार पर परीक्षण होगा, इसके बाद रैंकिंग तय होगी।

स्वच्छता का सर्वे आज, बारसूर में महीनों से गंदी नालियां हो रहीं साफ

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..