बचेली

--Advertisement--

आज काम पर नहीं आएंगे अस्थाई कर्मी, पानी की सप्लाई रहेगी बंद

दंतेवाड़ा | छठवें वेतनमान से वंचित नगरीय निकाय के चतुर्थ श्रेणी और प्लेसमेंट कर्मचारी 30 जनवरी को एक दिनी हड़ताल पर...

Dainik Bhaskar

Jan 30, 2018, 02:21 PM IST
दंतेवाड़ा | छठवें वेतनमान से वंचित नगरीय निकाय के चतुर्थ श्रेणी और प्लेसमेंट कर्मचारी 30 जनवरी को एक दिनी हड़ताल पर रहेंगे। इस दौरान पेयजल आपूर्ति, साफ-सफाई समेत कई जरूरी सेवाएं ठप रहेंगी। हड़ताल के एक दिन पहले कर्मचारियों ने लाउडस्पीकर से सभी मुहल्लों में इसकी सूचना दी। हड़ताल से जिला मुख्यालय में ही 13 हजार की आबादी पर असर पड़ेगा। दरअसल पंप हाउस चलाने से लेकर फिल्टर प्लांट और नलों को चालू-बंद करने, सफाई व्यवस्था की जिम्मेदारी प्लेसमेंट कर्मी ही संभाल रहे हैं। कुछ काउंटर और कंप्यूटर का काम भी अधिकांश अस्थाई कर्मचारी ही करते आ रहे हैं। दैनिक वेतन भोगी प्लेसमेंट कर्मचारी संघ जिला उपाध्यक्ष कौसर अली ने कहा कि राज्य सरकार नगरीय निकायों में महत्वपूर्ण सेवाएं दे रहे कर्मचारियों से भेदभाव कर रही है, जिससे उन्हें 7वें वेतनमान का कोई लाभ नहीं मिलेगा।

यहां इतने कर्मी : जिले के 5 नगरीय निकायों में बचेली में 60, गीदम में 43, किरंदुल में 60, बारसूर में 27 दंतेवाड़ा में 72 समेत कुल 262 अस्थाई प्लेसमेंट कर्मी कार्यरत हैं, जिन्हें नियमित नहीं होने की वजह से सातवें वेतनमान का लाभ नहीं मिल पायेगा।

नगरीय निकाय के चतुर्थ व प्लेसमेंट कर्मचारी कर रहे नियमितीकरण की मांग

30 साल से नौकरी मगर सुविधाएं नहीं मिलीं

नगर पालिका दंतेवाड़ा में कार्यरत सदा सिंह उम्र 58 वर्ष, कृष्णा सिंह (50), रामबती (50) ऐसे कर्मचारी हैं, जो 1987 में स्पेशल एरिया डेवलपमेन्ट अथॉरिटी साडा के समय से कार्यरत हैं। दंतेवाड़ा को 1995 में नगर पंचायत घोषित करने के बावजूद इन्हें नियमित नहीं किया गया। इसी तरह प्लेसमेंट कर्मी व ड्राइवर ज्ञानी भी 15 साल से नियमितीकरण के इंतजार में हैं।

X
Click to listen..