• Home
  • Chhattisgarh News
  • Bacheli News
  • स्कॉर्पियो पुल से नीचे गिरकर चट्टान से टकराई, 2 की मौत, आठ घायल
--Advertisement--

स्कॉर्पियो पुल से नीचे गिरकर चट्टान से टकराई, 2 की मौत, आठ घायल

नेशनल हाईवे-30 पर रफ्तार के कारण मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा हैं। यहां शनिवार तड़के हुए हादसे में दो...

Danik Bhaskar | Jan 28, 2018, 10:20 PM IST
नेशनल हाईवे-30 पर रफ्तार के कारण मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा हैं। यहां शनिवार तड़के हुए हादसे में दो लोगों की मौत हो गई हैं घटना में आठ लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं। सभी घायलों को मेडिकल कॉलेज में इलाज लिए भर्ती करवाया गया है। इस मार्ग पर दो दिनों के अंदर यह दूसरी बड़ी घटना है। दो दिन पहले भी इसी मार्ग पर सड़क हादसे में चार लोगों ने अपनी जान गंवाई थी।

पुलिस के अनुसार रायपुर से करीब दस लोग स्कॉर्पियो से दंतेवाड़ा के लिए निकले थे। इसी बीच बालेंगा और बस्तर के बीच स्थित रेशम केंद्र के निकट पुल के पैरापिट वाॅल से टकराकर स्कॉर्पियो नीचे जा गिरी। बताया जा रहा है कि सुबह-सुबह संभवत: झपकी आ जाने से स्कॉर्पियो ड्राइवर के नियंत्रण से बाहर होकर नीचे गिरी ओर वहां चट्टान से टकराकर पलट गई। वाहन के पलट जाने से उसमें सवार सभी लोग अंदर ही फंस गए। इस दुर्घटना में रायपुर के धरमपुरा निवासी मनोज और रूपेश नामक युवक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। इनके शव गाड़ी में ही फंसी रह गई। दोनों युवक एक ही परिवार के थे। मनोज शासकीय उमावि गातापार में सहायक ग्रेड 2 के तौर पर पदस्थ था, जबकि रूपेश निजी व्यवसाय कर रहा था। स्कार्पियो में सवार अन्य आठ लोग जिनमें जगदीश, राकेश, सुनील, संदीप, लल्लूराम, राकेश, गौरव को गंभीर चोटें पहुंची। इन्हें 108 की सहायता से मेकाॅज पहुंचाया गया। जहां सभी घायलों का इलाज चल रहा है। सड़क चौड़ा होने के बाद इस पूरे मार्ग पर लगातार हादसे हो रहे हैं। इन पर नियंत्रण के लिए अब तक जिला या पुलिस प्रशासन कोई ठोस पहल नहीं कर पाया है।

एनएच-30 पर हादसा रायपुर से दंतेवाड़ा जा रहे थे एक ही परिवार के सदस्य

दुर्घटना के बाद पलटी स्कार्पियो।

दो दिनों पहले हुई थी चार की मौत

भानपुरी के निकट ही दो दिनों पहले बचेली से इलाज के लिए रायपुर जा रहे एक ही परिवार के तीन सदस्यों सहित चार लोगों की मौत सड़क हादसे में हो गई थी। इस घटना में एक माह के मासूम ने भी दम तोड़ दिया था। इस घटना में भी ड्राइवर गाड़ी की रफ्तार पर काबू नहीं कर पाया था और उसने पुल के पैरापिट वाॅल पर गाड़ी चढ़ा दी थी।

बस-ट्रक से टकराई कोई हताहत नहीं

इधर इसी मार्ग पर शनिवार की सुबह ओवरटेक करने के चक्कर में रायपुर से जगदलपुर आ रही एक बस भी ट्रक से जा भिड़ी है। घटना में किसी भी यात्री को कोई चोट नहीं पहुंची हैं। पुलिस इस मामले में कार्रवाई कर रही है।