बचेली

  • Hindi News
  • Chhattisgarh News
  • Bacheli News
  • पीएम की सभा के लिए दंतेवाड़ा से 30 हजार से ज्यादा ग्रामीणों को ले जाने का लक्ष्य, 80 से ज्यादा वाहन बुक
--Advertisement--

पीएम की सभा के लिए दंतेवाड़ा से 30 हजार से ज्यादा ग्रामीणों को ले जाने का लक्ष्य, 80 से ज्यादा वाहन बुक

पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को बीजापुर ज़िले के जांगला प्रवास पर रहेंगे। पीएम प्रवास की तैयारियों का असर दंतेवाड़ा...

Dainik Bhaskar

Apr 13, 2018, 02:10 AM IST
पीएम की सभा के लिए दंतेवाड़ा से 30 हजार से ज्यादा ग्रामीणों को ले जाने का लक्ष्य, 80 से ज्यादा वाहन बुक
पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को बीजापुर ज़िले के जांगला प्रवास पर रहेंगे। पीएम प्रवास की तैयारियों का असर दंतेवाड़ा में भी देखने को मिल रहा है। दंतेवाड़ा ज़िले से 30 हज़ार से ज़्यादा ग्रामीणों को पीएम की सभा के लिए ले जाने का लक्ष्य रखा गया है। इस सभा स्थल तक ग्रामीणों को पहुंचाने 80 से ज़्यादा वाहनों को प्रशासन ने अपने कब्जे में ले लिया है। वाहन अधिग्रहण की तैयारी पिछले 2 दिनों से दंतेवाड़ा में की जा रही है। इनमें 40 से ज़्यादा यात्री बसें व 40 से ज़्यादा ट्रक शामिल हैं। इधर यात्री बसों के अधिग्रहण के बाद यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

सभी ब्लॉक से 8000 का टारगेट :पीएम सभा में ग्रामीणों को शामिल कराने प्रशासन ने लक्ष्य तय कर रखा है। बताया जा रहा है कि ज़िले प्रत्येक ब्लॉक से 8000 ग्रामीणों को शामिल कराने अफसरों को टारगेट दिया गया है। गांवों में सचिव, सरपंच से लेकर मैदानी स्तर का अमला इसके लिए जुटा हुआ है। इधर ग्रामीण भी प्रधानमंत्री को देखने व उन्हें सुनने बेहद उत्सुक हैं।इधर भाजपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता इसके लिए जुटे हुए हैं।

दंतेवाड़ा. ग्रामीणों को पीएम की सभा में ले जाने 80 से ज्यादा यात्री बसों का अधिग्रहण प्रशासन ने कर लिया है।

4 दिन पहले हुई अधिग्रहण की कार्रवाई

जानकारी के मुताबिक़ पीएम की सभा में ग्रामीणों को शामिल करने के लिए वाहनों की व्यवस्था प्रशासन द्वारा की जा रही। इसके लिए वाहनों के अधिग्रहण की कार्यवाही 4 दिनों पहले ही प्रशासन ने शुरू कर दी थी। इनमें यात्री बसें भी थीं लेकिन यात्रियों को होने वाली परेशानी को ध्यान में रखते हुए छोड़ दिया गया। बुधवार से फिर से वाहनों के अधिग्रहण की कार्यवाही शुरू की गई।

ई-रिक्शा दे रहा राहत

इधर सवारी बसों के अधिग्रहण के बाद ज़िले से बाहर जाने के लिए लोग ज़रूर परेशान हो रहे हैं, लेकिन ज़िले के अंदर स्व-सहायता समूह की महिलाओं का ई रिक्शा लोगों को काफी राहत दे रहा है। बारसूर, गीदम, दंतेवाड़ा, कटेकल्याण, नकुलनार व बचेली मार्ग पर महिलाओं के ई रिक्शे में सवार हो यात्री एक से दूसरे स्थान जा रहे हैं।

X
पीएम की सभा के लिए दंतेवाड़ा से 30 हजार से ज्यादा ग्रामीणों को ले जाने का लक्ष्य, 80 से ज्यादा वाहन बुक
Click to listen..