बचेली

  • Hindi News
  • Chhattisgarh News
  • Bacheli News
  • एनएमडीसी पर स्थानीय भर्ती के दबाव के बीच परीक्षा की तैयारी में जुटे 800 युवा
--Advertisement--

एनएमडीसी पर स्थानीय भर्ती के दबाव के बीच परीक्षा की तैयारी में जुटे 800 युवा

एनएमडीसी में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों की होड़ मची हुई है। एनएमडीसी में स्थानीय लोगों की भर्ती की...

Dainik Bhaskar

Apr 21, 2018, 02:10 AM IST
एनएमडीसी पर स्थानीय भर्ती के दबाव के बीच परीक्षा की तैयारी में जुटे 800 युवा
एनएमडीसी में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों की होड़ मची हुई है। एनएमडीसी में स्थानीय लोगों की भर्ती की प्राथमिकता के लिए राजनीतिक पार्टियां, आदिवासी महासभा लगातार कंपनी पर दबाव बना रहे हैं। इनका कहना है कि कंपनी ने हमेशा स्थानीय लोगों को दूर रख आउटसोर्सिंग की गई।

इस बार कंपनी को स्थानीय बेरोजगारों को प्राथमिकता देनी होगी अन्यथा आंदोलन करेंगे। ऐसे में इस बार की भर्ती एनएमडीसी के लिए बड़ी चुनौती होगी। यहां भाग्य आजमाने बैठने वाले युवा भी अपनी तैयारी में जुटे हैं। दंतेवाड़ा में जिला प्रशासन की लक्ष्य संस्थान में पहली बार एनएमडीसी में भर्ती के लिए होने वाली लिखित परीक्षा की तैयारी करवाई गई। यहां 800 से ज्यादा युवाओं ने करीब 10 दिनों तक परीक्षा की तैयारी की।

एनएमडीसी में कई पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा 22 व 23 अप्रैल को होगी। एनएमडीसी प्रबंधन भी इस परीक्षा को निष्पक्ष व पारदर्शी ढंग से कराने पूरी तैयारी कर ली है। प्रबंधन का कहना है कि व्यवस्था ऐसी है कि कोई गड़बड़ी संभव ही नहीं है। कुछ दलाल किस्म के लोग हताशा में झूठे आरोप लगाकर क्षेत्र में औद्योगिक अशांति फैला रहे हैं। प्रबंधन लगातार लोगों को लेन-देन जैसे मामले से दूर रहने की सलाह भी दे रहा है। साथ ही ऐसी बातों पर सीधे टाॅप मैनेजमेंट से शिकायत करने का संदेश भी दिया गया है।

जिला प्रशासन की लक्ष्य संस्थान में 10 दिनों तक लगाई गई कोचिंग क्लास

दंतेवाड़ा। लक्ष्य संस्थान में कोचिंग लेते युवा।

इन पदों पर होगी परीक्षा

एनएमडीसी किरंदुल में मेंटेनेंस असिस्टेंट मैकेनिकल के 45, मेंटेनेंस असिस्टेंट इलेक्ट्रिकल के 47 व एनएमडीसी बचेली में मेंटेनेंस असिस्टेंट मैकेनिकल के 44 व मेंटेनेंस असिस्टेंट इलेक्ट्रिकल के 45 पदों सहित अन्य पदों के लिए भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी।

X
एनएमडीसी पर स्थानीय भर्ती के दबाव के बीच परीक्षा की तैयारी में जुटे 800 युवा
Click to listen..