Hindi News »Chhatisgarh »Bacheli» पटरियां पार करने के जोखिम से मिलेगी निजात, लाइन दोहरीकरण के लिए तैयारियां

पटरियां पार करने के जोखिम से मिलेगी निजात, लाइन दोहरीकरण के लिए तैयारियां

रेलवे लाइन दोहरीकरण कार्य के मद्देनजर दंतेवाड़ा रेलवे स्टेशन पर फुट ओवरब्रिज का निर्माण अंतिम चरण में हैं। इस...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 07, 2018, 02:10 AM IST

पटरियां पार करने के जोखिम से मिलेगी निजात, लाइन दोहरीकरण के लिए तैयारियां
रेलवे लाइन दोहरीकरण कार्य के मद्देनजर दंतेवाड़ा रेलवे स्टेशन पर फुट ओवरब्रिज का निर्माण अंतिम चरण में हैं। इस ओवरब्रिज के जरिए एक्सप्रेस ट्रेन व पैसेंजर के मुसाफिरों को ट्रैक चलकर पार करने के जोखिम से निजात मिल जाएगी। लाइन दोहरीकरण के बाद विशाखापट्टनम की तरफ से आने वाली यात्री ट्रेन ट्रैक-1 पर आकर रूकेगी और वापसी में किरंदुल से विशाखापट्टनम जाने वाली ट्रेन ट्रैक-4 पर आएगी। इसके लिए ट्रैक-4 पर प्लेटफार्म-2 का निर्माण कार्य भी अंतिम चरण में है। एक्सप्रेस ट्रेन के लिए दंतेवाड़ा और बचेली में ही स्टापेज दिया गया है। अन्य स्टेशनों पर ट्रेन नहीं रूकती है।

दंतेवाड़ा रेलवे स्टेशन पर बन रहा फुट ओवरब्रिज, दूसरा प्लेटफॉर्म भी बन रहा

दंतेवाड़ा. स्टेशन पर ओवरब्रिज बनकर तैयार, फिनिशिंग का काम बाकी।

नई टर्मिनल बिल्डिंग भी बनकर तैयार

दंतेवाड़ा स्टेशन पर नई टर्मिनल बिल्डिंग बनकर तैयार हो चुकी है। इस दुमंजिले टर्मिनल बिल्डिंग में स्टेशन मास्टर रूम, सिग्नल रूम के अलावा वेटिंग हाल, रनिंग स्टाफ के लिए कमरे भी बने हैं।

अभी गीदम-दंतेवाड़ा के बीच पूरा हुआ दोहरीकरण

फिलहाल जिले में गीदम से दंतेवाड़ा स्टेशन के बीच 8 किमी लाइन दोहरीकरण का काम पूरा हो चुका है। फरवरी महीने में रेलवे सेफ्टी कमिश्नर की मौजूदगी में ट्रेन चलाकर इसका सफल ट्रायल लिया गया था। सेफ्टी कमिश्नर ने अंडरब्रिज, फुट ओवरब्रिज और नए प्लेटफार्म के बनने पर ही दोहरी लाइन पर ट्रेन चलाने की हिदायत दी थी। दंतेवाड़ा से गीदम स्टेशन के बीच दोनों अंडरब्रिज पर एप्रोच रोड बनकर तैयार हो चुका है और नियमानुसार लेबल क्रासिंग को पूरी तरह बंद कर दिया गया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bacheli

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×