--Advertisement--

तहसील में लोगों को टाॅयलेट व पानी तक की सुविधा नहीं

तहसील में पक्षकारों को सुविधाएं नहीं होने से परेशान होते हैं लोग। भास्कर संवाददाता|बैकुंठपुर नगर का तहसील...

Danik Bhaskar | Apr 22, 2018, 02:00 AM IST
तहसील में पक्षकारों को सुविधाएं नहीं होने से परेशान होते हैं लोग।

भास्कर संवाददाता|बैकुंठपुर

नगर का तहसील कार्यालय सबसे व्यस्त जगहों में से एक है। यहां पर हर रोज ग्रामीण और नगरीय क्षेत्र के लोग बड़ी संख्या में किसी न किसी काम से पहुंचते हैं। इसके बाद भी यहां की सुविधाओं को बढ़ाने की ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। तहसील कार्यालय में बैठने के लिए बेंच, कुर्सी सहित पीने के लिए साफ पानी टाॅयलेट तक की सुविधा नहीं है।

रोजमर्रा के काम से आने वाले पक्षकारों को अपनी बारी के इंतजार में घंटों तक बैठना पड़ता है। बैठने के लिए एक हाल और गैलरी है जहां किसी तरह लोग भीषण गर्मी में बैठते है। ठंड के मौसम में तो काम चल जाता है लेकिन गर्मी में हाल बेहाल हो जाता है। क्योंकि यहां पंखा कूलर सहित पीने के लिए ठंडे पानी तक की सुविधा नहीं है। एक हैंडपंप है। उसी से ग्रामीण काम चलाते हैं। तहसील कार्यालय में बिजली तो है, इसके साथ ही आम लोगो के लिए एक्का-दुक्का पंखे भी लगे है कुछ बेकार हैं। एकाध पंखा चलता है। जो पूरे तहसील कार्यालय के लिए नाकाफी है। अपने नाम के पुकारे जाने का पक्षकार भीषण गर्मी में इंतजार करते है। कुछ तो बाहर पेड़ की छाव में बैठे अपने बारी का इंतजार करते है। बैकुंठपुर तहसील कार्यालय में लोग अपने काम लेकर आते हैं और परेशान होते हैं।

टाॅयलेट और पीने का

साफ पानी होना चाहिए

तहसील कार्यालय पहुंचे दर्जन भर पक्षकारों ने कहा कि बैठने के लिए पर्याप्त जगह नहीं है। अंदर गर्मी लगती है। इसलिए वे बाहर पेड़ के नीचे बैठे हैं। दूसरी ओर टाॅयलेट नहीं होने से एएसपी कार्यालय के पीछे खुले में ही जाना पड़ता है। यहां महिलाओं को अधिक परेशानी का सामना करना पड़ता है। तहसील कार्यालय से पुराने और नए बस स्टैंड की दूरी करीब 500 मीटर है। यहीं महिला पक्षकारों को टाॅयलेट के लिए आना पड़ता है। गर्मी में ठंडे पानी की व्यवस्था के लिए एक वाटर कूलर होना चाहिए। जिससे गर्मी में लोगों को पीने का साफ और ठंडा पानी मिले।