Hindi News »Chhatisgarh »Baikunthpur» ‘लोगो डिजाइन’ सिलेक्ट हुआ तो प्रतिभागियों को मिलेगा एक लाख रुपए का पुरस्कार

‘लोगो डिजाइन’ सिलेक्ट हुआ तो प्रतिभागियों को मिलेगा एक लाख रुपए का पुरस्कार

यदि आप फाइन आर्ट के स्टूडेंटस है या फिर डिजाईनिंग फील्ड से जुडे़े है तो यह खबर आपके लिए है। इस साल सरकार अपने...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 09, 2018, 02:00 AM IST

यदि आप फाइन आर्ट के स्टूडेंटस है या फिर डिजाईनिंग फील्ड से जुडे़े है तो यह खबर आपके लिए है।

इस साल सरकार अपने अलग-अलग डिपार्टमेंट के लोगों के लिए काॅप्टीशन कराने जा रही है। इसके अंतर्गत शामिल होने वाले प्रतिभागियों द्वारा डिजाइन किया गया लोगो इन डिपार्टमेंट के शासकीय दस्तावेज में शामिल किया जाएगा। साथ ही उस विभाग की योजनाओं के प्रचार-प्रसार में भी उपयोग किया जाएगा। देश के नागरिक उड्डयन उद्योग की क्षेत्रीय सम्पर्क योजना आरसीएस के प्रचार-प्रसार के लिए लोगो डिजााइन काॅम्पटीशन का आयोजन किया जाएगा। इसमें शामिल होने के लिए प्रतिभागी को 15 मई तक आवेदन भेजना होगा।

प्रतियोगिता में प्रतिभागी को 15 मई तक आवेदन भेजना होगा

300 डीपीआई आवश्यक

भारत नेट लोगो डिजाइन प्रतियोगिता का आयोजन दूरसंचार विभाग की ओर से कराई जाएगी। चयनित लोगो का उपयोग बीएसएनएल द्वारा अपनी आधिकारिक स्टेशनरी, वेबसाइट, सोषल मीडिया इत्यादि पर किया जाएगा। इस प्रतियोगिता मे माध्यम से प्रतिभागियों को लोगो 300 डीपीआई का न्यूनतम रिजोल्यूशन में अपलोड करना होगा। इसमें चयनित प्रतिभागियों को 1 लाख रूपए तक के पुरस्कार दिए जाएंगेे।

सलाह पर स्कीम का नाम

सेंट्रल गवर्नमेंट की ओर से आयुष्मान भारत स्कीम की शुरूआत की गई है। अब इस स्कीम के तहत प्राथमिक स्वास्थ केंद्रों और उप स्वास्थ केंद्रों को अब हेल्थ एवं वैलनेस सेंटर के रूप मंे विकसित किया जाएगा। यह कार्य 2022 तक पूरा किया जाना है। इस स्कीम के तहत देशवासियों से इस सेंट्रल का नाम के संबंध मंे सुझाव देने का आग्रह किया गया है। इसके लिए 14 मई तक पीएमओ की वेबसाइट पर सेंटर का नाम भेज सकते है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Baikunthpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×