बैकुंठपुर

--Advertisement--

बाबा के यहां आज चढ़ेगी चादर

पटना| क्षेत्र में अमन,शांति व भाईचारा कायम रहे। इसके लिए पिछले वर्ष की भांति इस बार भी 13 मई की शाम 6 बजे पटना के आवाम...

Danik Bhaskar

May 13, 2018, 02:00 AM IST
पटना| क्षेत्र में अमन,शांति व भाईचारा कायम रहे। इसके लिए पिछले वर्ष की भांति इस बार भी 13 मई की शाम 6 बजे पटना के आवाम की तरफ से अंजुमन कमेटी के नेतृत्व में बाजार पारा स्थित मस्जिद से सोनहत स्थित बाबा भोलन शाह के मजार तक जुलूस के माध्यम से कौमी एकता का प्रतीक सद्भावना चादर ससम्मान लेजाकर मजार में चढ़ाया जाएगा, जिसकी समस्त तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। जुलूस में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होकर सफल बनाने के लिए क्षेत्र के लोगों से पटना के अंजुमन कमेटी एवं हुसैनी नवजवान कमेटी से अपील की गई है।

हजरत बाबा भोलनशाह वली रहमतुल्लाहअले की मजार पर लगने वाले उर्स में देश के कोने-कोने से हजारों लोग हर वर्ष चादर चढ़ाने आते हंै, लोगों का मानना है बाबा भोलनशाह की मजार पर सच्चे मन से कोई मन्नत मांगता है तो पूरी होती है, यही कारण है की सालाना उर्स का यह लगभग 48 वां वर्ष है और पिछले 48 वर्षों से लगातार यह मजार आपसी भाईचारे और लोगों के असीम आस्था का केंद्र बना हुआ है। इस मजार की एक कहानी लोगों में सुमार है की यहां सभी धर्म के लोग अपनी मुरादे मांगने मजार तक पहुंचते हैं। सालाना उर्स में हर साल मजार पर पहला चादर एक हिन्दू यादव परिवार के द्वारा चढाया जाता है। हजरत बाबा भोलनशाह वली रहमतुल्लाहअले की मजार में पहला चादर रामदेव यादव के परिवार के बच्ची यादव ने चढाया गया और हमेशा की तरह इसके बाद अंजुमन कमेटी सोनहत व अंजुमन कमेटी बैकुंठपुर का चादर मजार में चढ़ाया गया और उसके बाद ही अन्य मन्नतदारों की चादरंे चढ़ाई जाती हंै।

Click to listen..